हरियाणा चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान, बड़े नेता अड़े
हरियाणा चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान, बड़े नेता अड़े
Share:

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनाव के होने में अब एक माह से भी कम का वक्त बचा है। लेकिन कांग्रेस अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची तक जारी नहीं कर पाई है। टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के दिग्गज आपस में अड़ गए हैं। सभी नेता अधिक से अधिक अपने समर्थकों को टिकट दिलवाना चाहते हैं। जिन लोगों के टिकट कटे हैं उनके समर्थकों ने भी प्रदर्शन करने का मन बना लिया है। दिल्ली में अशोक तंवर के समर्थकों ने भी नारेबाजी की है। अंबाला संसदीय सीट को लेकर भी मामला फंसा हुआ है। कहा जा रहा है कि लिस्ट आज जारी की जाएगी।

दो अक्तूबर को छुटटी होने के कारण नामांकन वैसे भी नहीं भरा जा सकता जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने यह राय दी है कि सूची बुधवार को जारी कर वीरवार और शुक्रवार को नामांकन करवाया जाए। सू६ों के अनुसार, कुमारी सैलजा अंबाला संसदीय सीट में किसी का हस्तक्षेप नहीं चाह रही हैं। उनका कहना है कि अंबाला उनका संसदीय क्षेत्र रहा है लिहाजा यहां के टिकट उनके हिसाब से दिए जाएंगे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अंबाला से पूर्व विधायक निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा के टिकट को लेकर अड़े हैं।

इसके अलावा भी अंबाला की कई सीटें हैं जिनको लेकर पेंच फंसा है। जिसमें नारायण गढ़ और साढौरा सीट भी शामिल है। दोनों नेता यहां से अपने- अपने करीबियों को टिकट देना चाह रहे हैं। कांग्रेस के पुराने नेता सतपाल सांगवान और ईश्वर सिंह जजपा का दरवाजा खटखटा चुके हैं। दोनों नेताओं ने कांग्रेस छोड़ कर दुष्यंत में आस्था जता दी है। सांगवान हुड्डा की करीबियों में से माने जाते हैं और ईश्वर सिंह कुमारी सैलजा के, लेकिन दोनों नेताओं को जब टिकट पक्की होती नहीं दिखी तो उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया। हरियाणा में तंवर और हुड्डा के बीच भायनक अदावत चल रही है। 

हनी ट्रैप मामलाः आरोपी महिला ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप, काटी कलाई

हरियाणा चुनावः सीएम मनोहर लाल की संपत्ति हुई दोगुनी, चार चाल में 40 गुणा हुआ बैंक बैलेंस

हरियाणा चुनाव: सूची जारी होने से पहले ही कांग्रेस विधायक बोले- मुझे टिकट मिलना तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -