आप भी बिना अंडरगार्मेंट्स के पहनते हैं जीन्स तो जान लें नुकसान

आप जानते ही हैं अंडरवियर और जीन्स आज के समय के दो अभिन्न परिधान हैं. इनके बिना आप रह ही नहीं सकते और ये जरुरी भी होते हैं. इनको पुरुष और स्त्री दोनों धारण करते हैं. लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अंडरवियर पहनने की इच्छा नहीं होती हैं और वो बिना अंडरवियर के ही रहना पसंद करते हैं. तो आपको बता दें इसे आजकल की भाषा में गोइंग कमांडो कहा जाता है. 

आपको बता दें, ऐसे लोगों को जीन्स के नीचे भी अंडरवियर या पैंटी नहीं पहनते हैं. अगर आप भी ऐसा ही कुछ करते हैं तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता हैं. इसलिए हमेशा ही ये करना जरुरी होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ध्यान देने वाली बातें बताने जा रहे हैं जो अंडरवियर नहीं पहनने वाले लोगों के लिए फायदेमंद साबित होती हैं. 

* अगर आप एक जीन्स को पहले चार बार पहनने के बाद धोते थे तो अगर अब आप अंडरवियर नहीं पहन रहे हैं तो सिर्फ दो बार पहन कर ही धो लें. क्योंकि आपकी पैंट बहुत जल्दी गंदी हो जाती है और जब आप अंडरवियर नहीं पहनते हैं तो आपके प्राइवेट पार्ट्स सीधे इस गंदगी के संपर्क में आ जाते हैं.

* अगर आप अंडरवियर नहीं पहनते हैं तो क्राच वाले हिस्से में मौजूद पसीना या नमी के दाग आपके पेंट पर भी पड़ सकते हैं. अगर आपने हल्के रंग की पैंट पहनी हुई है तो ऐसे दाग दूर से ही दिखने लगेंगें. इससे बचने के लिए उस हिस्से में पाउडर छिड़क लें जिससे पसीना ही न हो.

* कभी भी बहुत टाइट स्किन वाली जींस न पहनें क्योंकि ऐसी जींस बहुत हैवी फैब्रिक्स जैसे कि डेनिम के बने होते हैं और अगर इनको पहनकर आपने अंडरवियर नहीं पहना है तो हो सकता है कि बैठते या उठते समय इनसे आपकी स्किन छिल जाये. इसलिए अगर आप अंडरवियर नहीं पहन रहे हैं तो जितनी ढीली हो सके उतनी ढीली पैंट पहनें.

* शरीर के क्रोच वाले हिस्से में बहुत ज्यादा बैक्टीरिया रहते हैं और अगर आपने अंडरवियर नहीं पहना है तो कभी भी शॉपिंग मॉल में जाकर ड्रेस ट्राई न करें क्योंकि ऐसे में उन बैक्टीरिया के उन पैंट्स में पहुँचने की संभावना बहुत ज्यादा रहती है.

* पैंट के अंदर का तापमान हल्का गर्म और ह्यूमिडिटी भरा होता है जिससे फंगस आसानी से पनप जाते हैं और स्किन के उनके संपर्क में आने के कारण वाह लाल लाल धब्बे पड़ जाते हैं जो देखने में दाद की तरह लगते हैं.

गर्मी से बचने के लिए आप भी करती है दुपट्टे का इस्तेमाल तो जान लें फायदे-नुकसान

गुणों का भंडार है कुल्हड़, सेहत को होते हैं कई लाभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -