यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर बोले हरीश रावत- 'PM देशवासियों को करें आश्वस्त'
यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर बोले हरीश रावत- 'PM देशवासियों को करें आश्वस्त'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी यूक्रेन मामले में गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस घटना में भारत सरकार निश्चित रूप से चर्चा कर रही होगी, मगर पीएम को भारतवासियों को आश्वस्त करना चाहिए कि वहां फंसे लोगों को निकालने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।

वही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यूरोपीय देश की धरती से तीसरे विश्व युद्ध का किरदार बन रहा है। यह अचानक नहीं हुआ है, लंबे वक़्त से ऐसे हालात बन रहे थे। बीते कुछ सप्ताहों से तो साफ़ लग रहा था कि युद्ध होगा। ऐसे हालात में भारतीय लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाना, केंद्र सरकार का पहला दायित्य था। उत्तरखंड के भी सभी विद्यार्थी वहां अध्ययन करने गए हैं, वह भी फंसे हैं।

वही उनके मां-बाप एवं हर भारतवासी बहुत परेशान है। वहां विद्यार्थी बहुत परेशानी में हैं। केंद्र सरकार ही बातचीत कर वहां फंसे विद्यार्थियों को निकाल सकती है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी अर्थव्यवस्था की भी चिंता करनी चाहिए। यूक्रेन के साथ हमारे आर्थिक स्वार्थ बहुत गहराई से जुड़े हैं। भारत की अर्थव्यवस्था पर निश्चित रूप से इस युद्ध का दुष्प्रभाव पड़ने जा रहा है। पीएम को देश को आश्वस्त करना चाहिए कि किस तरह से सरकार इस दुष्प्रभाव को रोकने के लिए फैसले लेने जा रही है।

'सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं केजरीवाल..', मुन्नवर राणा बोले- कुमार विश्वास के आरोप झूठ नहीं

वायरल हुआ सीधी की सांसद का वीडियो, हरियाणवी गाने पर लगाए जमकर ठुमके

मणिपुर चुनाव: क्या पूर्वोत्तर से ख़त्म हो रही कांग्रेस ? 5 सालों में 13 विधायकों ने थमा भाजपा का 'कमल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -