मैदान में छाए हार्दिक पांड्या, 37 गेंदों में जड़ा शतक
मैदान में छाए हार्दिक पांड्या, 37 गेंदों में जड़ा शतक
Share:

चोटिल होकर लंबे समय तक मैदान से बाहर रहने वाले हार्दिक पांड्या ने दमदार वापसी कर ली है. भारतीय टीम के इस स्टार ऑलराउंडर ने 38 गेंदों में 105 रन ठोकते हुए न सिर्फ अपनी फिटनेस साबित की बल्कि दक्षिण अफ्रीकी सीरीज और IPL से पहले अपने विरोधियों को भी सावधान रहने का इशारा किया है. मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में मंगलवार को गुजरात के इस खिलाड़ी ने अपनी पारी में 8 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के भी जमाए. हार्दिक ने महज 37 गेंदों में शतक ठोककर पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी की याद दिला दी, जिन्होंने 24 साल पहले 4 अक्टूबर 1996 को नैरोबी में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों में सेंचुरी जड़ी थी.

रिपोर्ट्स के अनुसार इस टूर्नामेंट में रिलायंस 1 की ओर से खेलते हुए पांड्या ने 269.23 की स्ट्राइक रेट से CAG के गेंदबाजों की धुनाई की. शिखर धवन के बिना खाता खोले आउट हो जाने के बाद उन्होंने चौथे नंबर पर पहले अनमोलप्रीत सिंह और फिर सौरभ तिवारी के साथ जबरदस्त साझेदारी की और विपक्षियों को निर्धारित 20 ओवर्स में 253 रन का विशाल लक्ष्य दे दिया. पीठ की सर्जरी से उबरकर वापसी करते हुए हार्दिक टूर्नामेंट में 143 की औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं. पहले मैच में भी उनके बल्ले से 25 गेंदों पर 38 रन निकले थे. साथ ही साथ उन्होंने तीन विकेट भी चटकाए थे. आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भाग लेने वाला 26 वर्षीय यह खिलाड़ी अब तक दो मैच में 143 रन ठोकने के साथ पांच विकेट भी निकाल चुका है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि इस टी-20 टूर्नामेंट से हार्दिक पांड्या के अलावा शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी अपनी खोई फिटनेस पाने की कोशिश कर रहे हैं. हार्दिक की तरह धवन और भुवी का भी यह चोट से उबरने के बाद पहला टूर्नामेंट है. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी जबकि भुवनेश्वर का हर्निया का ऑपरेशन हुआ था और दिसंबर से नहीं खेले हैं.

नेशनल डोप को लगा झटका, लैबोरेटरी से प्रतिबंध हटने की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी

एशियन ओलंपिक क्वालीफायर: गौरव सोलंकी का शानदार प्रदर्शन, प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

16 वर्षीय शैफाली वर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम, महिला टी 20 रैंकिंग में शीर्ष पर आया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -