सिखों के पवित्र स्थल पर भीड़ के हमले ने पाकिस्तान का असली चेहरा किया उजागर
सिखों के पवित्र स्थल पर भीड़ के हमले ने पाकिस्तान का असली चेहरा किया उजागर
Share:

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ननकाना साहिब गुरुद्वारा की घटना पाकिस्‍तान में अल्पसंख्यकों के उत्‍पीड़न का एक और जीता जागता सुबूत है और जो लोग संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं उनको अपने रुख को लेकर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए. मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह सबसे पवित्र सिख तीर्थस्थलों में से एक पर हुई एक बर्बर और अभद्र घटना थी. उनके बयान से साफ है कि उन्होने इस घटना की निंदा की है.

उत्तराखंड में कही खिली धूप तो कहीं बर्फबारी के आसार

इस मामले को लेकर पुरी ने कहा कि जो लोग संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें पता नहीं है कि वे क्या कह रहे हैं. सीएए का विरोध एक गुमराह करने वाला कदम है. यदि किसी को पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति के बारे में प्रमाण की जरूरत है तो कल ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हुई घटना एक ताजा सुबूत है. नागरिकता कानून का विरोध करने वाले सभी लोगों को कल की घटना के मद्देनजर आत्‍मनिरीक्षण करनी जरूरत है.

जानिए क्या है MQ-9 रीपर ड्रोन की खासियत, अमेरिका ने बनाया था ईरानी कमांडर को निशान

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि पाकिस्तान स्थित श्री गुरुनानक देव जी के जन्म स्थान गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर शुक्रवार को उग्र भीड़ ने हमला कर दिया था. उपद्रवीयों से भरी भीड़ ने श्री ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों के साथ मारपीट की और उनके घरों पर पथराव किया. बताया जाता है कि पिछले साल ज्ञानी भगवान सिंह की बेटी जगजीत कौर का अपहरण कर उसका धमार्ंतरण करवाने वाले मुहम्मद हसन के रिश्तेदार राणा मंसूर ने लोगों को उकसाया और ननकाना साहिब के गेट पर पथराव किया. इस घटना ने पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान का असली चेहरा ला दिया है.

बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखकर फूटा पिता का गुस्सा, रस्सी से बांध कुल्हाड़ी से काटा

वीर सावरकर को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस और NCP, रांकपा नेता नवाब मालिक ने दी ये चेतावनी

नाबालिग प्रेमी ने युवती का बलात्कार कर झाड़ियों में फेंका, बेहोश पड़ी मिली लड़की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -