हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस पर लगाया वैक्सीन बेचने का आरोप

पंजाब में कांग्रेस नीत सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को आरोप लगाया कि लाभार्थियों को मुफ्त में दिए जाने वाले कोरोना के टीके लाभ कमाने के लिए राज्य में अधिक कीमत पर बेचे जा रहे हैं। एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस चर्चा में, नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा, 29 मई को, पंजाब में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के प्रभारी आईएएस अधिकारी विकास गर्ग ने कहा कि कोविशील्ड की 4.29 लाख खुराक 13.25 करोड़ रुपये में खरीदी गई थी। औसतन 309 रुपये प्रति खुराक की दर से, लेकिन इसे निजी अस्पतालों को 1,000 रुपये में बेचा गया था।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने 412 रुपये प्रति खुराक की औसत दर से कोवैक्सिन की 14,190 खुराक 4.70 करोड़ रुपये में खरीदी थी। पुरी ने कहा, "लोगों से कोविशील्ड की एक खुराक के लिए 1,560 रुपये लिए गए थे, जिसे पंजाब सरकार ने 309 रुपये में खरीदा था और निजी अस्पतालों को 1,000 रुपये में बेचा था।

मंत्री ने यह भी दावा किया कि उनके पास मोहाली के दो अस्पतालों के बारे में जानकारी है, जिन्होंने 3,000 रुपये में टीके बेचे। पुरी ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) को कोविड वैक्सीन की 24 करोड़ से अधिक खुराक प्रदान की गई हैं, जिनमें से 1.65 करोड़ से अधिक खुराक अभी भी प्रशासन के लिए राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।

पीएम मोदी पर भड़के सुरजेवाला, कहा- तीनों काले कानून रद्द करे सरकार

CM ममता ने अपने भतीजे को बनाया TMC महासचिव, भाजपा लगाती रही है परिवारवाद के आरोप

2022 के चुनावों के लिए भाजपा ने कसी कमर, जेपी नड्डा के घर दो दिवसीय बैठक शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -