छत्तीसगढ़: 8 लाख रुपये के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार
छत्तीसगढ़:  8 लाख रुपये के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार
Share:

रायपुर. नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में पुलिस ने अपनी एक महत्वपूर्ण कार्यवाही में एक खतरनाक नक्सली जिस पर 8 लाख रूपये का इनाम घोषित कर रखा था. उसे पकड़ने में सफलता प्राप्त कर ली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस ने आठ लाख रुपए इनाम घोषित हार्डकोर नक्सली कमांडर रति उर्फ रघु को गिरफ्तार किया है.

पकड़ाया गया खतरनाक नक्सली छत्तीसगढ़ में कंपनी नंबर 2 के प्लाटून नंबर 2 का सेक्सन कमांडर और पश्चिम बस्तर डिवीजन एक्सन टीम का कमांडर है. इस खतरनाक नक्सली की गिरफ्तारी के बाद कमलोचन कश्यप जो की दंतेवाड़ा एसपी है उन्होंने अपनी जानकारी में बताया कि पकड़ाया गया 8 लाख रुपये इनाम घोषित हार्डकोर नक्सली कमांडर रति उर्फ रघु पुंगार माड़वी (30) 2006 से संगठन से जुड़ा है तथा उसने पिछले दो वर्षो से गंगालूर एरिया कमेटी के प्रभारी हरिराम के गनमैन के रूप में कार्य किया.

हरिराम आत्मसमर्पण के बाद से अब पुलिस सेवा में है. जब पुलिस ने इस गिरफ्तार किये गए नक्सली से पूछताछ कि तो उसने 2011 में एसपीओ मुन्नाराम मरकाम की हत्या, 2014 में लालू भास्कर की हत्या इसके साथ-साथ  सुक्कूराम ओयामी व गोदपाल के चितरंजन भास्कर की भी हत्या करने का अपराध स्वीकार किया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -