हरदा ब्लास्ट के आरोपी की संपत्ति हुई कुर्क, 30 दिनों बाद होगी नीलाम
हरदा ब्लास्ट के आरोपी की संपत्ति हुई कुर्क, 30 दिनों बाद होगी नीलाम
Share:

हरदा: मध्य प्रदेश के हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके के मुख्य अपराधी राजेश उर्फ राजू अग्रवाल के 3 स्थानों की संपत्ति प्रशासन ने कुर्क कर ली है। 30 दिन पश्चात् संपत्ति की नीलामी होगी। राजेश एवं सोमेश अग्रवाल की हरदा, खिरकिया एवं हंडिया में जमीनें हैं। वहीं उनके पास कार और दुकानों सहित 18 करोड़ की संपत्ति है, जिसे कुर्क कर लिया गया है। वहीं दूसरे जिलों से भी संपत्ति की जानकारी मांगी गई है।

वही इस सिलसिले में कलेक्टर आदित्य सिंह ने बताया कि राजू अग्रवाल की पटाखा फैक्ट्री से 1 लाख 20 हजार किलो पटाखा सामग्री बरामद की गई, जिसका बाजार में दाम करोड़ों रुपये है। इसे अदालत ने नष्ट करने की अनुमति दे दी है। एनजीटी व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की गाइनलाइन के मुताबिक, विशेषज्ञों की देखरेख में प्रोटोकॉल के मुताबिक इसे नष्ट किया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि संपत्ति की नीलामी की राशि से पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद की जाएगी। फैक्ट्री संचालक राजू उर्फ राजेश अग्रवाल को वर्ष 2015 में 10 वर्षों की सजा हो चुकी है तथा 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था। आरोपी को विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 5 के तहत दंडित किया गया था।

बता दें कि हरदा में 6 फरवरी को हुए धमाके ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हुई थी तथा लगभग 300 लोग झुलस गए थे। हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह के मुताबिक, NGT के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है। पीड़ितों को राहत राशि दिलाने के लिए अपराधी राजेश अग्रवाल-सोमेश अग्रवाल की संपत्ति कुर्क कर ली है। नीलामी की प्रक्रिया भी आरम्भ कर दी गई है। फैक्ट्री में ब्लास्ट के चलते आसपास के 59 मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे। 

रायता डिश के नाम से मशहूर है ये जगह, बनाएं घूमने का प्लान

अचानक ट्रेन में अश्लील डांस करने लगी लड़की, वायरल वीडियो पर रेलवे ने किया रिएक्ट

बसंत के मौसम में घूमने जाएं भारत की ये 6 जगहें, होगी स्वर्ग की अनुभूति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -