Women's Day : इन खास कोट्स भेजकर महिलाओं का दिन बनाएं और खास
Women's Day : इन खास कोट्स भेजकर महिलाओं का दिन बनाएं और खास
Share:

इंटरनेशनल विमेंस डे यानि महिला दिवस हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है. ये खास दिन पूरे देश में जोश उल्लास के साथ मनाया जाएगा. इस दिन आप सभी महिलाओं को प्ररेणादायक मैसेज भेज उनको खुश कर सकते हैं. महिला दिवस का दिन खा होता है इसे दिन सभी महिलाओं को खास तरह से विश किया जाता है. महिला दिवस क्यों मनया जाता है ये प्रश्न सभी के दिमाग में जरुर चलता होगा. दरअसल महिला दिवस एक मजदूर आंदोलन की देन है. इसके पीछे एक किस्सा है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार 8 मार्च को 107वां इंटरनेशनल महिला दिवस मनाया जाएगा. महिला दिवस के मौके पर नेशनल छुट्टी दी जाती है. इसमें चीन शामिल है. चीन के ज्यादातर दफ्तरों में महिला दिवस के मौके पर छुट्टी दी जाती है, वही अमेरिका में इस खास दिन को विमेन्स हिस्ट्री मंथ के तौर पर मनाया जाता है. भारत में इस खास दिन की छुट्टी नहीं होती है. इस खास दिन पर महिलाओं को फूल देकर भी खास मनाया जाता है.

इसी के साथ हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही कोट्स जिन्हें आप भेजकर महिलाओं को विश कर सकते हैं. इन कोट्स को भेजकर आप हर एक महिला दोस्त को या सभी महिलाओं को भेजकर विश कर सकते है. उन्हें इससे ख़ुशी भी मिलेगी. और उनका दिन और भी खास बन जायेगा.  

 

आखिर क्यों 8 मार्च को ही मनाते हैं 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस'

Flipkart Women's Day Sale : 19 हजार रु की छूट, कतार में लगे हैं ये बेहद तगड़े स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -