सरकारी कर्मचारियों के लिए खुश ख़बरी

Mar 13 2018 01:57 PM
सरकारी कर्मचारियों के लिए खुश ख़बरी

जयपुर : लम्बे समय से तबादलों की राह देख रहे सरकारी कर्मचारियों ने अब राहत की साँस ली होगी, क्योकि राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के तबादलों से बैन हट गया है, जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार था. प्रदेश में करीब 8 लाख 68 हजार 534 सरकारी कर्मचारी हैं, जिसमे सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग में करीब 4 लाख कर्मचारी हैं जबकि पंचायतीराज विभाग में 17 हजार 703, शहरी स्थानीय निकायों में 29 हजार 399 और स्वायत्तशासी संस्थाओं में करीब 26 हजार 487 कर्मचारी हैं, जिन्हें तबादलों से रोक हटने का फायदा मिलेगा.

हालांकि इस बैन के बाद भी खबर आई थी कि अफसरों ने अपने पसंदीदा अधिकारियों को आपसे साथ रखने के लिए विशेषाधिकार का प्रयोग कर तबादले दिए थे मगर, अब जब की बैन सरकार ने ही हटा दिया है तो मंत्रियों, राजनेताओं और अफसरों के घर तबादलों के इच्छुक कर्मचारियों की भीड़ में इजाफा होना लाजमी है.

कई कर्मचारियों ने बैन के दौरान ये मांग उठाई थी कि इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और सरकार जल्द ही अपना फैसला वापस लें, मगर उस वक़्त सरकार अपने फैसले पर कायम रही जिसे अब जाकर बदला गया है, जो राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरा है.   

महिला दिवस पर राजस्थान सरकार का विवादित फैसला

नाबालिगों से दुष्‍कर्म पर फांसी का कानून

 

Live Election Result Click here for more

Madhya Pradesh BJP CONGRESS
230 0 0
Chhattisgarh BJP CONGRESS
90 0 0
Rajasthan BJP CONGRESS
200 0 0
Telangana BJP CONGRESS
119 0 0
Mizoram BJP CONGRESS
40 0 0