जन्मदिन विशेष : भारत के उभरते हुए सितारे संदीप शर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
जन्मदिन विशेष : भारत के उभरते हुए सितारे संदीप शर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
Share:

18 मार्च 1993 को पटियाला पंजाब में जन्मे भारतीय क्रिकेट टीम के और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी संदीप शर्मा आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे है. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कोई ज्यादा अनुभव नही है. लेकिन वे आईपीएल में सबसे अच्छे गेंदबाजों की सूची में शामिल है. वे आईपीएल में कई फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके है. लेकिन इस बार उन्होंने हैदराबाद का हाथ थामा है. आईपीएल में उनकी टीम भी इस बार शीर्ष पर बनी हुई है. 

संदीप शर्मा पटियाला, पंजाब से ताल्लुक रखते है. और पंजाब की घरेलू टीम से ही वे क्रिकेट खेलते है. वे दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज है. संदीप शर्मा अंडर-19 भारतीय विजेता क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुके है. गौरतलब है कि संदीप ने दो अंडर-19 विश्व कप 2010 और 2012 में देश का नाम रोशन किया है. वे 2012 अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे. आईपीएल 2013 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपना बनाया था. 

संदीप शर्मा आज भले ही हैदराबाद के लिए खेल रहे हो. लेकिन उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला मैच भी हैदराबाद के खिलाफ ही खेला था. 11 मई 2013 को उन्होंने पंजाब की ओर से हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल पदार्पण किया था. आईपीएल करियर के पहले ही मैच में उन्होंने 21 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे. वे आईपीएल में 2013 से लेकर 2017 तक पंजाब टीम का हिस्सा रहे. वहीं आईपीएल 2018 की नीलामी प्रक्रिया में उन्हें हैदराबाद ने 3 करोड़ रु की राशि में अपनी टीम में शामिल किया है. 

संदीप को अभी तक भारत की ओर से टेस्ट और वनडे मैच खेलने का मौका तो नही मिला. लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए पदार्पण कर चुके है. टी-20 में उन्होंने अपना पहला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 17 जुलाई 2015 को खेला था. भारत के इस उभरते हुई स्टार खिलाड़ी को न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से जन्मदिवस की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं...!

देखें वीडियो : राहुल-पांड्या ने बीच मैदान पर पहनी एक-दूसरे की जर्सी, भावुक कर देंगी ये ख़बर

IPL 2018 : इतिहास रचने से एक कदम दूर रह गए ये 5 खिलाड़ी, पूरी नहीं कर सके हैट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -