मंगलवार को जरूर करें हनुमान जी के इस दिव्य मंत्र का जाप

मंगलवार को जरूर करें हनुमान जी के इस दिव्य मंत्र का जाप
Share:

आज के समय में श्री हनुमान जी की भक्ति बहुत लाभदायक है। अष्ट चिरंजीवी (अश्वत्थामा, बलि, व्यास, हनुमान, विभीषण, कृपाचार्य एवं प्रभु परशुराम) में से एक हनुमान जी वो भगवान हैं जो हर युग में उपस्थित रहते हैं। बोला जाता हैं जिस घर में बजरंगी के आराध्य श्री राम कथा का बखान होता है, वहां पर हनुमान जी अवश्य उपस्थित रहते हैं। जिस प्रकार महादेव का शिवालय बिना नंदी के नहीं होता है, कुछ वैसे श्री राम का देवालय बिना प्रभु श्री हनुमान जी के पूरा नहीं होता है।

हनुमान जी का नाम लेते ही सभी संकट कट जाते हैं। आज श्री हनुमान जी की पूजा का प्रिय दिन मंगलवार है। मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी की आराधना करने से जिंदगी की सभी समस्यां दूर होती हैं तथा सब मंगल ही मंगल होता है। आज के दिन अगर कोई साधक बजरंग बली को खुश करने के लिए प्राचीन प्रमाणिक विधि से पूजन-पाठ करता है तो निश्चित तौर पर उसके ऊपर हनुमत कृपा बरसती है। बजरंग बली की आशीर्वाद से साधक को पूरे वर्ष कामयाबी तथा पारिवारिक सुख की प्राप्ति होती है।

मंत्र से पूरी होगी मनोकामना:-
हनुमत साधना में मंत्र, चौपाई आदि का जप तुरंत लाभदायक है। मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी को चोला चढ़ाकर नीचे दिये गये दिव्य मंत्र का जाप करें। इस मंत्र को श्री हनुमान जी के फोटो या प्रतिमा के समक्ष बैठकर तुलसी की माला से जपें।

मंत्र –
राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्रनाम तत्तुल्यं राम नामं वारानने।।

बिना नियम जाने ना तोड़े तुलसी का पत्ता, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

जगन्नाथ मंदिर में क्यों लगाया जाता है खिचड़ी का भोग? जानिए इसके पीछे का इतिहास

इस शख्स ने माचिस की तीलियों से बनाया जगन्नाथ रथयात्रा का शानदार रथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -