5 मंगलवार करें यह काम होगी धन की वर्षा, रहेगी बजरंगबली की कृपा
5 मंगलवार करें यह काम होगी धन की वर्षा, रहेगी बजरंगबली की कृपा
Share:

इस दुनियां में सारा खेल पैसे का ही होता हैं.वही पैसो की मोह माया कुछ ऐसी होती हैं कि इसके चक्कर में इंसान रात दिन अपनी चप्पलें घिसता रहता हैं. फिर भी पैसा जिंदगी को काफी आरामदायक भी बना देता हैं. साथ ही मुसीबत आने पर ये पैसा हमारे काफी काम भी आता हैं. परन्तु यही वजह हैं कि सारी दुनियां दिन रात पैसो के पीछे भागती रहती हैं. परन्तु इन सबके बावजूद कई बार ख़राब किस्मत के चलते मेहनत के बाद भी पैसा नहीं आता हैं. ऐसे में लोग निराश हो जाते हैं. यदि आपके साथ भी यही समस्यां हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको घर में पैसो की आवक बढ़ाने का एक बहुत ही नायाब और कारगर उपय बताने जा रहे हैं. वही दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं मंगलवार के दिन हनुमान जी को पूजा जाता हैं. 

वैसे तो हनुमान जी को लोग अपनी रक्षा करने और मुसीबतों को दूर भगाने के लिए याद करते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि हनुमान जी आपकी पैसो से सम्बंधित समस्यां को भी दूर कर सकते हैं. यदि आप 5 मंगलवार तक लगातार हनुमान जी का एक ख़ास उपाय करेंगे तो आपके घर पैसो की आवक दस गुना तक बढ़ सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वे उपाय.मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठ के स्नान कर ले. अब हनुमान जी को सरसों के तेल का दीपक लगाए. इसके बाद एक लाल रंग का कपड़ा ले. इस कपड़े के अन्दर एक चांदी का सिक्का, एक सुपारी, चावल के 5 दाने और पीतल से बनी छोटी गदा रख दे. पीतल की ये गदा आप किसी भी सुनार के यहाँ बनवा सकते हैं. इन सभी चीजों की कुमकुम से पूजा करे. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करे. और अंत में हनुमान जी की आरती करे. 

इसके अलावा जब आपकी सभी पूजा पाठ समाप्त हो जाए तो इस कपड़े में रखी सभी सामग्रियों को पोटली बना के रख दे. इसके बाद फिर अगले मंगलवार ये पोटली पुनः खोले और सभी पूजा पाठ फिर से करे. ऐसा आपको पुरे 5 मंगलवार तक करना हैं. वही इन पांचो मंगलवार तक वो लाल कपड़ा और उसमे रखी सामग्री पूजा स्थल में हनुमान जी के चरणों में रहने दे. वही जब पांचवा मंगलवार आ जाए तो अंत में इस लाल कपड़े की पोटली को घर की तिजोरी में रख दे. ऐसा करने से आपकी घर की तिजोरी कभी खाली नहीं हो सकती है . इसके साथ ही घर में पैसो के आने के नए संसाधन खुल जाएंगे. इस उपाय को करते समय आपको कुछ सावधानियां भी बरतनी हैं. हर मंगलवार आप हनुमान जी के नाम का व्रत रखे. इस दिन घर में मांस मच्छी ना बनाए. साथ ही इस दिन किसी भी तरह के नशे का सेवन ना करे. इतना ही नहीं इस दिन आपको बाल ब्रह्मचर्य नियम का भी पालन करना हैं.वही  यदि आप ये सभी नियमो को ध्यान में रखेंगे और उपाय को पूरी श्रृद्धा भक्ति से करेंगे तो आपकी पैसो को लेकर समस्यां जल्द ही समाप्त हो जाएगी.

जानिये कैसे मिलेगा आपका परफेक्ट लाइफ पार्टनर, इन राशि वालो से बांध सकता है आपका बंधन

जब भी सूर्यदेव को चढ़ाये जल तो, इन बातो को सदैव रखे ध्यान

जरूर करें पीपल की परिक्रमा, मिलेंगे यह अनोखे लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -