सुख और समृद्धि के लिए घर के मुख्य द्वार पर लटकाये रुद्राक्ष
सुख और समृद्धि के लिए घर के मुख्य द्वार पर लटकाये रुद्राक्ष
Share:

वास्तुशास्त्र में ऐसा माना गया है हमारे घर का सीधा सम्बन्ध हमारी तिजोरी से होता है. वास्तु में बताया गया है की अगर घर का मुख्य दरवाजा सही दिशा में नही होता है तो धन आने के रास्ते बंद हो जाते है और साथ ही धन का नुकसान भी होता है.

आइये जानते है घर के मुख्य द्वार से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स-

1-अगर आपके घर का दरवाजा पूर्व दिशा की ओर खुलता हो तो आपका परिवार हमेशा क़र्ज़ में डूबा रहेगा. इससे बचने के लिए सोमवार के दिन अपने घर के मुख्य दरवाजे के बीच में रुद्राक्ष को लाल धागे में बाँधकर लटका दें. और रुद्राक्ष लटकाने के पहले सोमवार को भगवान शिव का पूजन करके घर में हवन करवाए. ऐसा करने से घर के मुख्य द्वार से जुड़े वास्तु दोष को दूर करके घर में सुख और समृद्धि के आने के द्वार खोलेगा.

2-अगर आपके घर का मुख्य द्वार पश्चिम दिशा में हो तो सुख-समृद्धि दरवाजे के बाहर ही रह जाती है. इसके दोष को दूर करने के लिए रविवार के दिन मुख्य द्वार के सामने नारियल और कुछ सिक्को को लाल कपड़े में बांधकर दरवाजे के बाहर लटका देंने से पश्चिम दिशा से जुड़े सारे वास्तु दोष दूर हो जायेगे, और आपके घर धन-सम्पत्ति की वृद्धि शुरू हो जाएगी.

3-गुरुवार के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर पीले फूलों की माला लगाने से भी घर के मुख्य द्वार से जुड़े वास्तुदोष दूर हो जाते है.

क़र्ज़ मुक्ति के लिए घर में करे मूंगे के गणपति की स्थापना

दिन के अनुसार चढ़ाये भगवान् को प्रसाद

नेपाल में जन्मा अनोखा बच्चा, लोग मान रहे हैं भगवान गणेश का रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -