भोपाल में बढ़ा कोरोना का संकट, तीन दिन में 6 डॉक्टर हुए संक्रमित
भोपाल में बढ़ा कोरोना का संकट, तीन दिन में 6 डॉक्टर हुए संक्रमित
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना ने अपने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए है. वहीं, अब गांधी मेडिकल कालेज कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. अभी तक यहां के 6 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 6 डॉक्टर 3 दिन के भीतर इस बीमारी का शिकार हुए हैं. इनके संपर्क में आने से 70 और डॉक्टर क्वारंटाइन हुए हैं. इनमें 15 कंसलटेंट है. डॉक्टरों के संक्रमित होने और क्वारंटाइन होने के कारण कोरोना के रोकथाम व इलाज में मुश्किल आ रही है.

बता दें की शहर भर में सैंपल लेने के लिए गांधी मेडिकल कॉलेज के हर दिन 30 टीमें रवाना होती थी, इन शुक्रवार को डाक्टरों के क्वारंटाइन होने की वजह से कोई टीम रवाना नहीं हो पाई. यही स्थिति रही तो हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल में इलाज करने वाले डॉक्टरों की कमी हो जाएगी. आपको बता दें कि 15 दिन पहले दो जूनियर डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित होने के साथ यहां इस बीमारी की शुरुआत हुई थी.

दूसरी तरफ इंद्रा गांधी अस्पताल की एक डॉक्टर व तीन अन्य कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए है. इसके चलते तीन अस्पतालों हमीदिया, सुल्तानिया और इंद्रागांधी में करीब 500 लोगों में संक्रमण की आशंका है. एक दिन पहले तक सैंपल लेने में लगे सहायक प्राध्यापक भी पॉजिटिव सर्जरी विभाग के एक सहायक प्राध्यापक कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

आगरा समेत इन जिलों ने शासन की बढ़ाई परेशानी, लगातार सामने आ रहे नए मामले

ऊना में कोरोना से मिली राहत, 8 संक्रमित हुए ठीक

लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों में फिर जुटे नमाज़ी, मना करने पर पुलिसवालों को पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -