इजराइल की एयर स्ट्राइक में मारा गया 'हमास' का प्रमुख कमांडर अबू मुराद, IDF ने की पुष्टि
इजराइल की एयर स्ट्राइक में मारा गया 'हमास' का प्रमुख कमांडर अबू मुराद, IDF ने की पुष्टि
Share:

जेरूसेलम: द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने शनिवार (14 अक्टूबर) को कहा कि उसने गाजा पट्टी में रात भर हवाई हमले में हमास आतंकवादी समूह के एक वरिष्ठ सदस्य को मार डाला है। इज़राइल रक्षा बलों (IDF) के अनुसार, हवाई हमले में हमास के हवाई समूह के प्रमुख मुराद अबू मुराद की मौत हो गई। हमले में एक मुख्यालय को निशाना बनाया गया जहां से आतंकवादी समूह अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था।

 

द टाइम्स ऑफ इज़राइल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अबू मुराद ने पिछले सप्ताहांत "नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देशित करने में एक बड़ी भूमिका निभाई", जिसमें हैंग ग्लाइडर पर हवा से इज़राइल में प्रवेश करने वाले हमलावर भी शामिल थे। IDF ने कहा कि उसने रात भर अलग-अलग हमलों में हमास के कमांडो बलों से संबंधित दर्जनों साइटों को निशाना बनाया, जिन्होंने 7 अक्टूबर को इज़राइल में घुसपैठ का नेतृत्व किया था।

बता दें कि, आतंकी संगठन हमास ने बीते शनिवार (7 अक्टूबर) को इजराइल पर हमलों की झड़ी लगा दी थी, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए, जो दशकों में संघर्ष में सबसे बड़ी वृद्धि है। तब से, हमले में इज़राइल में 1,300 से अधिक लोग मारे गए हैं जबकि इज़राइली जवाबी हवाई हमलों में गाजा में 1,530 से अधिक लोग मारे गए हैं। इज़राइल ने दावा किया है कि इज़राइल के अंदर लगभग 1,500 हमास आतंकवादी मारे गए।

वर्ल्ड कप में 7 नहीं 9 बार पाकिस्तान को पटखनी दे चुका है भारत, यहाँ देखें हर 'जीत' की डिटेल

रिज़वान ने 'गाज़ा' को समर्पित की थी जीत, अब भारत-पाक मैच से पहले बाबर ने भी 'इजराइल-हमास' युद्ध को लेकर दे दिया बड़ा बयान !

यहूदियों के नरसंहार का रक्तरंजित इतिहास, जब भेड़-बकरियों की तरह मार डाले गए 60 लाख यहूदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -