हल्दी से बनाएं चेहरे को चमकदार, दिवाली पर निखरेगा निखार
हल्दी से बनाएं चेहरे को चमकदार, दिवाली पर निखरेगा निखार
Share:

हल्दी एक प्रकृतिक मसाला है, जो खाने में भी स्वाद को बढ़ाता है और आपके चेहरे को भी निखार सकता है. जी हाँ, जिसके इस्तेमाल से झुर्रियां ठीक होती हैं और चमकदार त्वचा भी प्राप्त होती है लेकिन दाग-धब्बे सुंदरता में बाधक हैं. फिर चाहे वो धूप की वजह से टैनिंग हो या बरसों पुराना चोट का निशान हो. कुछ दाग काफी जिद्दी होते हैं और ये कई कोशिशें करने के बाद भी नहीं जाते. 

* हल्दी शहद पेस्ट : 

इस पेस्ट को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोडी सी बूंद गुलाब जल की मिला दें. फिर पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं. यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है इस इसलिए इसको हफ्ते में दो बार लगाएं.

* हल्दी दही स्क्रब :

हल्दी का स्क्रब सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है. इसको बनाने के लिए ½ चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच दही में मिलाएं. इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठण्डे पानी से धो लें. 

* हल्दी, चंदन और दूध :

एक बर्तन में हल्दी, चंदन और कुछ बूंदे दूध की मिला कर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक के लिए मसाज करें. इस 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें फिर ठंडे पानी से धो लें.

* हल्दी आटा :

हल्दी को आटे के साथ मिलाएं और उसमें कुछ बूंद शहद और दूध की डालें. इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने चेहरे को साबुन से धो लें फिर 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर रखें और फिर गरम पानी से धो लें. इस हल्दी पेस्ट को लगाने से सन टैनिंग भी गायब हो जाएगी. 

दिवाली और सर्दियों के बीच ऐसे करें मेकअप

सर्दी के मौसम में मेकअप से इस तरह बनाएं चेहरे को सुंदर

सर्द मौसम में स्किन हो रही ख़राब तो अपनाएं ये छोटा सा उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -