कोरोना रोगियों के लिए अस्थायी देखभाल केंद्र के रूप में हज हाउसों का किया जाएगा उपयोग
कोरोना रोगियों के लिए अस्थायी देखभाल केंद्र के रूप में हज हाउसों का किया जाएगा उपयोग
Share:

हज हाउसों का उपयोग कोरोना रोगियों के लिए अस्थायी देखभाल केंद्रों के रूप में किया जाएगा। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय ने कोरोनावायरस के मामलों में स्पाइक के बीच देखभाल केंद्रों में कोरोना रोगियों के लिए हज हाउस बदलने का फैसला किया है। भारत कोरोना से शक्तिशाली वापस लड़ने की कोशिश जरूर कर रहा है लेकिन भारत की हेल्थकेयर प्रणाली अस्पतालों में ऑक्सीजन, रेमडेसिवर और बेड की कमी से जूझ रही है।

राष्ट्र के कई राज्यों ने कोरोनावायरस के खिलाफ समस्याओं को साझा किया है। ऐसे मुश्किल दौर में दुनिया भर के देश भारतीय कॉविड मरीजों के समर्थन में सामने आए हैं। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी दैनिक आधार पर मामलों में वृद्धि पर अपनी चिंता जताई है। उन्होंने सोमवार को कहा, उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों में हज हाउस राज्य सरकारों को अस्थायी "कोरोना केयर सेंटर" के रूप में उपयोग करने का फैसला किया है । गुजरात, कर्नाटक, केरल, दिल्ली, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, राजस्थान, बिहार, झारखंड और त्रिपुरा सहित कई राज्यों में हज समिति के घर बने हैं। 

भारत कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है और कई राज्यों के अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं। जो राज्य मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन कर सकते हैं, वे मदद के रूप में दूसरे राज्यों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।इसके साथ लगभग 352991 लोगों ने एक दिन में कोरोनावायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। यह अब तक सबसे ज्यादा है, भारत की कुल संख्या कोरोना मामलों की संख्या 1,73,13,163 तक चढ़ गई है जबकि सक्रिय मामले 28 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चुनाव आयोग ने उठाया बड़ा कदम, 2 मई को विजय जुलूस पर लगाया प्रतिबंध

ओवैसी का हमला, बोले- शव दफनाए जा रहे हैं और मोदी सरकार को खुशबु आ रही है...

भारत की फ्लाइट्स पर 15 मई तक रहेगा बैन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -