हज-2016 का कार्यक्रम घोषित
हज-2016 का कार्यक्रम घोषित
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के राज्य हज समिति के अध्यक्ष इनायत हुसैन कुरैशी ने कहा है कि मुस्लिम समाज की आगामी हज यात्रा 2016 के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इस बाबत राज्य हज समिति के अध्यक्ष इनायत हुसैन कुरैशी ने आगे दोहराया है कि अगले वर्ष यह हज यात्रा अगस्त से प्रारंभ होकर सितम्बर में संपन्न होगी। कुरैशी ने कहा की इसके लिए हज-यात्रा के लिए मध्य प्रदेश के मुस्लिम लोगो को हज के यह आवेदन फॉर्म 14 जनवरी से 8 फरवरी तक राज्य हज समिति के भोपाल स्थित कार्यालय से नि:शुल्क प्राप्त होंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य हज समिति के अध्यक्ष इनायत हुसैन कुरैशी ने आगे कहा कि भारत की हज समिति द्वारा हज-2016 का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। इसके अनुसार, अखिल भारतीय हज सम्मेलन सात अप्रैल को होगा।

इनायत हुसैन कुरैशी ने आगे दोहराया है कि 'आवश्यकता पड़ने पर हज-यात्रियों के चयन के लिए कुरांदाजी (ड्रॉ या लॉटरी) 15 से 23 मार्च तक होगी, जबकि इसी के साथ साथ शासकीय कोटे की सीटें 15 जून से 9 जुलाई तक आवंटित की जाएंगी।” इनायत हुसैन कुरैशी ने कहा है की हिंदुस्तान से आगामी हज यात्रा के लिए पहली उड़ान 4 अगस्त व इसी से संबंधित हज की अंतिम उड़ान 5 सितंबर को होगी.   

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -