13 साल के लड़के को हुई अजीबोगरीब बीमारी, पूरे चेहरे पर उग आए बाल

आज तक आपने कई सारी अजीबोगरीब बिमारियों के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस लड़के की बीमारी के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में सुनकर तो आप भी हैरान हो जाएंगे. हम आपको आज 13 साल के ललित पाटीदार के बारे में बता रहे हैं जिसे एक ऐसी बीमारी है, जिसकी वजह से उसके चेहरे के बाल 5 सेंटीमीटर तक बढ़ जाते हैं. जी हां... ललित मध्य प्रदेश के रतलाम में रहते हैं जो वरवोल्फ सिंड्रोम से जूझ रहे हैं.

इस बीमारी के चलते ललित के पूरे चेहरे पर बाल ही बाल उग आए हैं. जन्मजात बीमारी के बावजूद ललित ने हार नहीं मानी है. इस बारे में ललित का कहना है कि, 'अजनबी मुझ पर पत्थर फेंकते हैं और बंदर कहकर बुलाते हैं. मैंने भी अपने रूप को स्वीकार कर लिया है. मैं पुलिस फोर्स ज्वॉइन करना चाहता हूं. एक समय ऐसा भी था जब बच्चे मुझे पत्थर मारते थे. मेरे साथ खेलने से बचते थे, लेकिन मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे उनसे बचाया और ध्यान रखा. सबसे बुरा समय वो था जब मुझे बालों के कारण सांस लेने और दाएं-बाएं देखने में दिक्कत होती थी. कभी-कभी इच्छा होती है मैं भी दूसरे बच्चों जैसा दिखूं, लेकिन कुछ नहीं कर सकता है. इसलिए जैसा हूं वैसे ही खुश हूं.'

इस बारे में ललित की मां पर्वतबाई ने कहा कि, 'परिवार में 14 लोग हैं. जन्म से ही उसके शरीर पर आम बच्चों की तुलना में बहुत ज्यादा बाल हैं.' डॉक्टर ने ललित की बीमारी के बारे में बताया था कि ललित को कंजेनिटल हायरट्राइकोसिस (congenital Hypertrichosis) नाम की जन्मजात बीमारी है और इसका इलाज मौजूद नहीं है. ललित की मां ने आगे ये भी कहा कि, 'मैं जानती हूं वह अलग है, लेकिन मेरे लिए खास है.' आपको बता दें ललित के पिता किसान हैं.

यहां सड़क ही हो गई चोरी, हुआ कुछ मामला

यहां गायों को सुनाये जा रहे हैं गाने, कानों में लगे हैं हेडफोन्स

असल में एक-दूसरे का खून पीते हैं कपल, वजह हैरान कर देगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -