दुल्हन के साथ आप भी बना सकती हैं ऐसे हेयर स्टाइल्स

दुल्हन के साथ आप भी बना सकती हैं ऐसे हेयर स्टाइल्स

दुल्हन बनने जा रही हैं तो बालों का खास ख्याल रखना पड़ता है. हेयर स्टाइल आपके लुक के लिए बेहद ही जरुरी होती है. एक खूबसूरत हेयर स्टाइल आपका मन मोह लेता है. आप यह जानने के लिए उत्सुक रहती हैं कि आखिर यह हेयर स्टाइल कैसे बनाया जाएं. कुछ खास हेयर स्टाइल है जिन्हें बेशक दुल्हन के हेयर स्टाइल के साथ जोड़कर देखा जाता हो, लेकिन वे आप भी उन्हें आसानी से अपना सकती हैं. आज हम आपको ऐसी ही हेयर स्टाइल्स बताने जा रहे हैं जिनसे दुल्हन के साथ आप भी कैरी कर सकती हैं.

* सबसे पहले बालों को अच्छी तरह कंघी करके सुलझा लें. फिर आयरन करके हेयर स्प्रे करें और साफ-सुथरी पोनी बनाएं. पोनी को गूंथ कर साधारण चोटी बनाएं और जूडे की तरह क्राउन एरिया पर गोल घुमाते हुए पिन-अप करें.

* सारे बालों को हॉट रोलर से कर्ल करें. अब एक से दूसरे कान तक बालों का एक सेक्शन निकालकर सामने की तरफ से एक चोटी बनाएं. बालों का एक सेक्शन लेकर पीछे के बालों को बांधें और पिन-अप करें. इसके बाद बालों के अलग-अलग सेक्शन लेकर एक-एक कर जूडे की तरह पिन-अप करें. हथेली में 2-3 बूंद सीरम लेकर बालों को साफ-सुथरा लुक दें.

* अब सारे बालों को अच्छी तरह कंघी करके एक साइड की उलटी चोटी गूंथें. नीचे तक गूंथने के बाद बालों के एक सेक्शन से चोटी को बांधें. अच्छी तरह पिन-अप करके कंप्लीट लुक दें.

* उलटी चोटी गूंथने के बाद बालों को ब्लो ड्राई करें. सामने की तरफ बालों का एक सेक्शन छोडकर, एक से दूसरे कान तक सेक्शन बनाएं. अब पीछे के बालों के छोटे-छोटे कई सेक्शन बनाकर रोल करें और पिन-अप करें. 

* सारे बालों को आयरन करें. फिर सामने की तरफ फ्लिक्स छोड़कर बाकी बालों से साधारण पोनी बनाएं. पोनी को गूंथ लें. अपने पसंदीदा ताजे फूल से सजावट करें.

शादियों में ट्राय करें ये हेयर स्टाइल्स, लुक में लगेंगे चार चाँद

पुरुष चेहरे के अनुसार अपनाएं अपना हेयर स्टाइल