बिना नुकसान पहुंचाए करें बालों को स्ट्रैट
बिना नुकसान पहुंचाए करें बालों को स्ट्रैट
Share:

लड़कियों को अपने बालों से बेहद प्यार होता है. लड़कियां अपने बालों को स्ट्रेट करवाने के लिए पार्लर में जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स करवाती हैं. लेकिन इससे आपको कई तरह के नुकसान झेलने पड़ते हैं. लेकिन हम कुछ घरेलु तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप भी अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं. ब्यूटी ट्रीटमेंट के इस्तेमाल से आपके बाल बेजान और ड्राई हो जाते हैं, जिससे उनकी चमक खत्म हो जाती है. लेकिन ये तरीके आपके बालों को एकदम स्वस्थ रखने वाले हैं जिनके बारे में हम बता रहे हैं.

* एक कटोरी में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल ले और फिर इसमें एक अंडे को फ़ोड़कर उसके सफेद भाग को मिला ले. जब ये अच्छे से मिल जाए तो इसे अपने बालों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और 1 घंटे के बाद अपने बालों को धो लें. 

* अगर आप हफ्ते में तीन से चार बार एक कप दूध में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने बालों पर लगाते हैं तो इससे भी आपके बाल स्ट्रेट हो जाते हैं.

* बालों को प्राकृतिक तरीके से सीधा करने के लिए थोड़े से धनिया के पत्तों को लेकर मिक्सी में पीस लें और फिर इसे निचोड़कर इसका रस निकाल लें. अब इसको अपने बालों में लगा कर दो घंटों के लिए छोड़ दें और फिर हल्के गुनगुने पानी से अपने बालों को धो लें.

कुछ अलग ट्राई करना है तो अपनाएं अनुराग की बहन निवेदिता का ये लुक, दिखेंगी बेहद सुंदर

Valentine's Day : वैलेंटाइन डे के खास मौके पर इन ड्रेस से पाएं अट्रैक्टिव लुक

ऑफिस के अनुसार इस तरह पाएं अट्रैक्टिव लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -