Share:
डैंड्रफ से लेकर बालों को सफ़ेद होने तक से बचाएंगा सरसों का तेल
डैंड्रफ से लेकर बालों को सफ़ेद होने तक से बचाएंगा सरसों का तेल

 

आप सभी ने दादी-नानी को बालों में सरसों का तेल लगाते देखा होगा। जी दरअसल यह एक तेल बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। केवल यही नहीं बल्कि यह आपके बालों की कई समस्याओं को खत्म करने का काम करता है। अब हम आपको बताते हैं सरसों के तेल के फायदे।


बेहतर बाल विकास- सरसों के तेल में आयरन, कैल्शियम और विटामिन ए, डी, ई और के होते हैं जो बालों की अच्छी ग्रोथ और सेहत के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं।

बालों की स्थिति- कंडीशनिंग की कमी के कारण बाल अपनी चमक और नमी खो देते हैं। यह तेल आपके बालों को नमीयुक्त रखता है और उन्हें प्राकृतिक रूप से कंडीशन करता है।

दुल्हन बनने के दौरान भूल से भी ना करें ये गलतियां

रक्त परिसंचरण में सुधार करें- सरसों का तेल लगाने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जिससे बालों की ग्रोथ में मदद मिलती है।

डैंड्रफ से बचाव करें- इस तेल में एरिक एसिड और एएलए जैसे तत्व अच्छी मात्रा में होते हैं, जो डैंड्रफ को रोकने में मदद करते हैं। यह स्कैल्प की फंगस को दूर करता है और डैंड्रफ को रोकता है।

बालों को मजबूत बनाना- बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए सरसों का तेल बहुत फायदेमंद होता है। इसी के साथ यह बालों को सभी जरूरी पोषक तत्व देकर उन्हें जड़ों से मजबूत बनाता है।

बाल सफेद करने के लिए- बालों में सरसों का तेल लगाने से बालों का सफेद होना कम होता है।

बालों के लिए सभी आवश्यक पोषण- सरसों का तेल बालों के रोम को पोषण देता है। इसमें आयरन, कैल्शियम और विटामिन जैसे ए, डी, ई और के सहित सभी आवश्यक खनिज होते हैं, जो बालों को पोषण देते हैं।

शादी में दिखना है सबसे अलग तो पहने ऐसी नथ

दर्दभरी होती है मोच, इन उपायों से मिलेगा जल्द आराम

रोज पीना चाहिए एलोवेरा का जूस, होंगे ये फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -