हाफिज का नया पैतरा- कश्मीरी लोग दुःखी, इसलिये करों उनकी मदद
हाफिज का नया पैतरा- कश्मीरी लोग दुःखी, इसलिये करों उनकी मदद
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भले ही हाफिज सईद को अभी तक आतंवादी संगठन का सरगना करार नहीं दिया हो, लेकिन वह आये दिन भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है। हाल ही में हाफिज ने कश्मीर को लेकर नया पैतरा चला है। बताया गया है कि वह पाकिस्तानियों से यह कह रहा है कि कश्मीरी लोग दुःखी है इसलिये हमें उनकी मदद करना चाहिये। मदद के नाम पर हाफिज द्वारा न केवल चंदा एकत्र किया जा रहा है वहीं चंदा एकत्र करने के लिये कई स्थानों पर शिविरों को भी संचालित करना शुरू कर दिया है। बताया गया है कि हफिज ने कश्मीर के लोगों की मदद के लिये अन्य कई संगठनों को भी जन्म दे दिया है।

गौरतलब है कि हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड होकर जमात-उद-दावा नामक संगठन चलाता है। हाल ही में उसने कश्मीर के लोगों की मदद के लिये चंदा एकत्र करने की शुरूआत कर दी है। बताया गया है कि इसके लिये न केवल उसने राहत शिविरों को खोला है वहीं पाकिस्तान के लोगों से खुले दिल से नकद राशि और अन्य सामग्री देने की अपील भी की है। जानकारी मिली है कि हाफिज ने अभी तक बड़ी मात्रा में नकदी एकत्र कर ली है।

पोस्टर्स- बैनरों को लगाया-

बताया गया है कि हाफिज सईद ने लाहौर, रावलपिंडी समेत अन्य कई शहरों में पोस्टर्स व बैनर लगाये है। इनमें भारती सेना को कश्मीर के लोगों का दुश्मन बताते हुये संघर्ष में मारे गये लोगों की तस्वीरें बताई गई है। इसके अलावा सेना के हाथों घायल आतंकियों को भी दिखाया गया है।

पाक पुलिस हुई गंभीर-

इधर पाकिस्तान की पुलिस ने हाफिज के इस कृत्य को गंभीरता से लिया है। लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैदर अशरफ का कहना है कि शिविरों को हटाना शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हाफिज द्वारा लिये गये चंदे के मामले की जांच की जायेगी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -