केरल 'लव जिहाद' मामले में हुआ सनसनीखेज खुलासा

Dec 04 2017 11:12 AM
केरल 'लव जिहाद' मामले में हुआ सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली. केरल के कथित लव जिहाद केस में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की जांच ने नया मोड़ ला दिया है, एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में हादिया के पति शफीन पर आरोप लगाया है कि वह शादी से पहले से ही आतंकी संगठन आईएसआईएस के दो संदिग्धों के संपर्क में था.

इस खुलासे से पता चलता है कि हादिया का पति शफीन शादी से एक महीने पहले एक क्लोज्ड फेसबुक ग्रुप और एक मेसेजिंग एप के जरिए आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के संपर्क में था. यह भी पता चला है कि उमर अल-हिंदी मामले में गिरफ्तार किए गए मनसीद और पी साफवान भी इस ग्रुप में शामिल थे.

जांच के मुताबिक, शफीन एक फेसबुक ग्रुप के जरिए दोनों से बात करता था, उस ग्रुप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से संबंधित बातें हुआ करती थीं. एनआईए का मानना है कि हादिया और शफीन को मिलवाने का काम 'waytonikah.com' नाम की वैवाहिक वेबसाइट ने ही बल्कि मनसीद ने ही किया था.वहीं अबतक हादिया और शफीन दावा करते रहे हैं कि उनकी मुलाकात वेबसाइट के ही जरिए हुई थी.

गौरतलब है कि NIA ने 2016 अक्टूबर में मनसीद और साफवान नाम के दो आतंकियों को उमर के केस में गिरफ्तार किया था, जो हाईकोर्ट के जज, पुलिस अधिकारी और राजनेताओं को निशाना बनाने के लिए साजिश रच रहे थे. बता दें कि NIA को जांच में पता चला है कि मनसीद और साफवान दोनों शफीन के संपर्क में थे, वो अपने कॉलेज के दिनों में SPDI के एक्टिव मैंबर्स के साथ मिटिंग करता था और ये सभी फेसबुक के जरिए एक दूसरे के साथ कॉन्टेक्ट में रहते थे.

तोरा-बोरा में आतंक के अंत के लिए जुटे जवान

दुश्मन के बंकर में बम लेकर घुस गया था ये जवान

ऑपरेशन ट्राइडेंट: इंडियन नेवी ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल