एक ही दिन में हबीब ने किए 7 निकाह, 100 बच्चे पैदा करना है मकसद
एक ही दिन में हबीब ने किए 7 निकाह, 100 बच्चे पैदा करना है मकसद
Share:

कम्पाला: अफ्रीकी देश युगांडा में रहने वाले हबीब एनसिकोनेने नामक शख्स ने एक दिन में 7 महिलाओं के साथ निकाह करके सुर्खियां बटोरी हैं। 43 वर्षीय हबीब ने कहा है कि वह आगे और भी महिलाओं के साथ निकाह करेगा, क्योंकि उसका लक्ष्य 100 बच्चे पैदा करना है। हबीब के गाँव वालों का कहना है कि 7 निक़ाहों के कारण उनके गाँव का नाम रोशन हुआ है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हबीब ने ये सभी निकाह 10 सितंबर को किए हैं और वह इन निक़ाहों से काफी खुश भी है। हबीब का कहना है कि उसके परिवार में काफी कम लोग हैं। इसलिए वह ढेर सारे बच्चे पैदा कर अपने परिवार को बड़ा करना चाहता है। उसने आगे कहा कि वह अब भी जवान है और अल्लाह ने चाहा तो वह आगे और भी महिलाओं को बेगम बनाएगा। हबीब पेशे से कारोबारी और पारंपरिक चिकित्सक हैं। निकाह की तैयारियों के दौरान हबीब ने अपनी होने वाली सभी बीवियों को नई कारें और उनके अम्मी-अब्बू को कई बहुमूल्य उपहार दिए। इनमें से दो बीवियों आपस में सगी बहनें हैं। उनके माता-पिता को गिफ्ट में बाइक दी। निकाह के कार्यक्रम में 40 बड़ी कारों और 30 बाइक के साथ सातों लड़कियाँ पहुँची थीं।

दिलचस्प बात यह है कि यह हबीब का पहला निकाह नहीं है। 7 वर्ष पूर्व उसने मुसानियुसा नामक लड़की से निकाह किया था। इस कार्यक्रम में मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि उसे यकीन नहीं हो रहा है कि कोई एक साथ 7 निकाह कर रहा है। वह पहली बार इस प्रकार का कार्यक्रम देख रहा है। वहीं इस दौरान हबीब ने कहा कि उसकी बीवियाँ एक-दूसरे से किसी तरह की रंजिश या द्वेषभाव नहीं रखती हैं। बता दें कि, युगांडा में बहुत पहले से बहुविवाह की प्रथा रही है। हबीब के पिता हज अब्दुल सेमकुला ने बताया कि, “मेरे दादा ने 6 निकाह किए थे। मेरे अब्बू ने 5 निकाह थे और मेरी खुद की 4 बेगम हैं, जो एक साथ एक ही घर में रहती हैं।” कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि हबीब नसिकोनेने ने एक साथ 7 शादियाँ कर युगांडा में नया रिकॉर्ड कायम किया है।

'G20 की सफलता से 'स्पष्ट विजेता' बने पीएम मोदी, जिनपिंग से कहीं अधिक दूरदर्शी नेता..', जिम ओ'नील ने गिनाए तारीफ का कारण

पाकिस्तान में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के काफिले पर हमला, हाफिज हमदुल्ला सहित 11 लोग घायल

क्या फिर से किया जा रहा 'एलियन' मिलने का फर्जी दावा ? मेक्सिकन कांग्रेस में दिखाई गई रहस्यमयी लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -