गुरुवार को ना करें 4 काम, हो जायेगा अनर्थ
गुरुवार को ना करें 4 काम, हो जायेगा अनर्थ
Share:

ग्रहों के अनुसार हफ्ते के दिन माने जाते हैं. हर दिन के अनुसार कोई ना कोई काम ऐसा होता है जिसे हमे उस खास दिन पर नहीं करना चाहिए. हर दिन का अलग महत्व होता है और वैसे ही गुरुवार का भी है जिसके बारे में आप जानते ही होंगे, और कुछ बातें ऐसी भी होंगी जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. जी हाँ, गुरुवार के कुछ खास नियम हम बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है गुरुवार को आप कोई ऐसे काम करते हैं तो आपकी किस्मत आपसे रूठ सकती है. आइये जानते हैं उन कामों के बारे में.

दरअसल गुरुवार को शुभ काम करने से रोका जाता है और वही काम हम आपको बता रहे हैं जो आपके लिए अशुभ हो सकते हैं और उनका गलत असर भी पड़ सकता है.

* जैसा कि इसका नाम है गुरुवार, ये दिन गुरु ग्रह के लिए होता है. इस दिन महिलाओं को बाल धोने से बचना चाहिए. शास्त्रों में लिखा है ऐसा करने से गुरु ग्रह कमजोर होता है.

* वहीं पुरुष को इस दिन शेव नहीं करना चाहिए ना ही बाल कटवाने चाहिए. अगर ऐसा किया जाये तो गुरु ग्रह कमजोर होता हो और कई दोषों से आप भर सकते हैं.

* गुरुवार के दिन नाख़ून काटना मना है. ऐसा करना अपशकुन माना जाता है और कहा जाता है ऐसा करना घर में गरीबी लाता है.

* जितना हो गुरुवार के दिन साबुन से नहाने बचें और कपड़े ना धोएं. नियमित सफाई को छोड़कर घर की साफ़ सफाई भी नहीं करनी चाहिए. ऐसा करेंगे तो आपकी किस्मत आपसे रूठ जाएगी और आपके काम बनने के बजाये बिगड़ भी सकते हैं.

अगर खो दिए हैं अपने गहने तो हो जाएँ सावधान

इसलिए मना है महिलाओं और बच्चों का श्मशाम के पास से गुज़रना

नहीं हो रही शादी तो बिस्तर में रखें ये वस्तु.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -