गुरुग्राम के व्यवस्थापक ने आठ स्थानों पर नमाज की अनुमति की रद्द
गुरुग्राम के व्यवस्थापक ने आठ स्थानों पर नमाज की अनुमति की रद्द
Share:

हरियाणा: गुरुग्राम प्रशासन ने मंगलवार को निर्धारित 37 में से आठ स्थानों पर नमाज पढ़ने की अनुमति रद्द कर दी. जिला प्रशासन के एक बयान के अनुसार, स्थानीय निवासियों और आरडब्ल्यूए द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद अनुमति रद्द कर दी गई थी। सेक्टर 49 में बंगाली बस्ती, डीएलएफ फेज -3 के वी ब्लॉक, सूरत नगर फेज -1, खेरकी माजरा गांव के बाहरी इलाके, द्वारका एक्सप्रेसवे के पास दौलताबाद गांव के बाहरी इलाके, डीएलएफ स्क्वायर टॉवर के पास, और रामपुर गांव से नखरोला रोड तक आठ में से हैं। 

इसमें कहा गया है, 'किसी भी सार्वजनिक और खुली जगह पर नमाज के लिए प्रशासन की सहमति जरूरी है। कहा जाता है कि नमाज किसी भी मस्जिद, ईदगाह या निजी या निर्धारित स्थान पर अदा की जा सकती है। प्रशासन ने कहा, "अगर स्थानीय लोगों को अन्य जगहों पर भी आपत्ति है तो वहां भी नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।"

जिला प्रशासन ने यह भी कहा कि गुड़गांव के उपायुक्त यश गर्ग ने इस मुद्दे पर चर्चा करने और भविष्य में नमाज के स्थानों की पहचान करने के लिए एक उपखंड मजिस्ट्रेट, एक सहायक पुलिस आयुक्त और धार्मिक संगठनों और नागरिक समाज समूहों के सदस्यों से मिलकर एक समिति बनाई है। यह समिति इस मुद्दे को हल करने के लिए समुदायों के साथ परामर्श करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि स्थानीय निवासियों को क्षेत्र में नमाज अदा करने में कोई कठिनाई न हो। साथ ही समिति यह सुनिश्चित करेगी कि किसी भी सड़क, चौराहे या सार्वजनिक स्थान पर नमाज न पढ़ी जाए। इसके अलावा, जब प्रार्थना के लिए स्थान चुना जाता है, तो स्थानीय लोगों की सहमति ली जाएगी।

मनोरंजन जगत से रुखसत हुआ एक और कलाकार

पाकिस्तान ने श्रीनगर-शारजाह की उड़ानों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -