विराट कोहली को बाबा राम रहीम ने दिया था ताबड़तोड़ बैटिंग का गुरुमंत्र
विराट कोहली को बाबा राम रहीम ने दिया था ताबड़तोड़ बैटिंग का गुरुमंत्र
Share:

नई दिल्ली- भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रतिभा से क्रिकेट में कई ऊचाइयों को छुआ है जिसमे उनकी मेहनत और क्रिकेट के प्रति जूनून का अहम् योगदान है ऐसा हम सब जानते है.परन्तु डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम ने दावे के साथ कहा था कि उन्होंने विराट कोहली को ताबड़तोड़ बैटिंग करने का गुरुमंत्र दिया था.जिसके बाद ही विराट ने क्रिकेट कि ऊँचाइयो को छुआ है .

बाबा ने विराट के आंकड़ों को गिनाते हुए कहा था कि गुरु मंत्र से पहले विराट फ्लॉप थे. लेकिन गुरु मंत्र मिलजाने के बाद विराट चमके. बाबा के द्वारा गिनाये गए आंकड़े - बाबा ने कहा था कि विराट ने अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 2008 खेला था. 2008 में विराट मात्र 5 वनडे ही खेले थे.जिनमे उनको कोई सफलता नहीं मिली थी. 2009 में भी कुछ खास नहीं कर पाए.2010 में विराट अपनी असफलताओ को लेकर बाबा राम रहीम के दरबार पहुंचे,और बाबा से अपनी भुजाओ को मजबूत करने के टिप्स लिए थे.तभी बाबा राम रहीम ने गुरु मंत्र देते हुएकहा था कि तुम ताबड़तोड़ बैटिंग करो सफलता जरूर मिलेगी.तभी से विराट कोहली ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा उसी साल विराट ने 25 वनडे मैच में 7 अर्धशतक और 3 शानदार शतकीय पारी खेली थी.बाबा राम रहीम ने कहा मैंने अच्छा खेलने के ही टिप्स नहीं दिए थे,बल्कि अपने गुस्से पर काबू रखने को भी कहा था.

राम रहीम बाबा ने दवा किया है कि मेने विराट को ही नहीं बल्कि शिखर धवन, आशीष नेहरा, जहीर खान, यूसुफ पठान ने भी उन्हीं से टिप्स दिए थे. बाबा के इस दावे के बाद लोगो ने उनसे सबल किया कि आपने टॉप्स दिए उसका विराट और अन्य खिलाड़ियों ने कभी जिक्र क्यों नहीं किया,तो बाब कहते है कि नाम ले या ना ले, लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके आश्रम में आए खिलाड़ियों ने अपना और देश का नाम दुनिया में रोशन किया है ये मेरे लिए ख़ुशी कि बात है.

हार्दिक पांडिया पर हुई साऊथ की अभिनेत्री फ़िदा

त्रिपुरा के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुश खबर

विराट कोहली एक और विश्व रिकॉर्ड बनाने की राह पर

राशिद खान को किया एक युवती ने अनोखे अंदाज में प्रपोज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -