नीलामी में सबसे महंगे बिके गुरबाज सिंह

Nov 17 2016 10:06 PM
नीलामी में सबसे महंगे बिके गुरबाज सिंह

नई दिल्ली - राष्ट्रीय टीम से फिलहाल बाहर चल रहे अनुभवी मिडफील्डर गुरबाज सिंह हॉकी इंडिया लीग 2017 की क्लोज बिड में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिके. बता दें कि गुरबाज को 2015 चैम्पियन रांची रेज ने 99000 डॉलर में खरीदा. साथ ही यह जानकारी भी दे दें कि दाहिने फ्लैंक के चुस्त खिलाड़ी गुरबाज पर हॉकी इंडिया ने अगस्त 2015 में नौ महीने के लिए निलंबित कर दिया था. उन पर बेल्जियम में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में टीम में गुटबाजी करने का आरोप था.

गौरतलब है कि इस नीलामी में जर्मन फारवर्ड क्रिस्टोफर रूर 75000 डॉलर में बिके, जिन्हें रांची रेज ने खरीदा. इसी तरह टॉम क्रेग को कलिंगा लांसर्स, राबर्ट वान डेर होर्स्ट को जेपी पंजाब वारियर्स और सेवे वान आस को यूपी विजार्डस ने खरीदा. जहाँ तक भारतीय खिलाडियों का सवाल है तो 18 साल के हार्दिक सिंह को पंजाब वारियर्स ने 39000 डॉलर में खरीदा. वहीँ शमशेर सिंह और अजय यादव को यूपी विजार्डस ने खरीदा, जबकि भारत के अंडर 17 एशिया कप विजेता कप्तान नीलम संजीप सेस को कलिंगा लांसर्स ने खरीदा .

नीलामी पर प्रतिक्रिया देते हुए एफआईएच के नव निर्वाचित अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि मैं विश्व रैंकिंग में भारतीय हॉकी की प्रगति में हॉकी इंडिया लीग के योगदान पर जोर देना चाहता हूं. इस लीग से पेशेवरपन आया है और इसका श्रेय सभी फ्रेंचाइजी को भी जाता है .

भारत बनाम अर्जेंटीना हॉकी मैच 3-3 से ड्रा