जम्मू कश्मीर में आम लोगों से मिले NSA अजित डोभाल, बौखलाए आज़ाद ने लगाए ऐसे आरोप

Aug 08 2019 10:42 AM
जम्मू कश्मीर में आम लोगों से मिले NSA अजित डोभाल, बौखलाए आज़ाद ने लगाए ऐसे आरोप

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 A हटाने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल द्वारा शोपियां जिले में आम लोगों से मिलने और उनके साथ बिरयानी खाने पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भड़क उठे हैं. कांग्रेस नेता आज़ाद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि 'पैसे देकर किसी को भी साथ लिया जा सकता है'. 

दरअसल, अजित डोभाल बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में जमीनी वास्तविकता जानने के लिए पहुंचे थे. यहां वे रास्ते में आम लोगों से मिले और उनसे खूब चर्चा भी की. यही नहीं, डोभाल ने भी आम जनता की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उनके साथ बिरयानी का लुत्फ भी उठाया. यह बात गुलाम नबी आजाद को खटक गई और उन्‍होंने यह आपत्तिजनक बयान दे डाला. डोभाल ने आम लोगों से मिलने के दौरान उनसे खुलकर बातचीत भी की और जमीनी हकीकत समझने का प्रयास किया, की क्या वाकई राज्य से धारा 370 और अनुच्छेद 35 A हटाए जाने से उनमें नाराजगी है. किन्तु सामने आई तस्‍वीरों में यह साफ दिखा कि इससे आम लोग इससे बेहद प्रसन्न हैं. 

दरअसल, बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां पहुंचे अजीत डोभाल ने पहले सेना के जवानों का हालचाल जाना था. उसके बाद उन्हें शोपियां के स्थानीय लोगों के साथ भोजन भी किया. जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने के बाद NSA प्रमुख अजीत डोभाल और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह शोपियां पहुंचे थे. यहां उन्होंने सुरक्षाबलों से वार्ता की और उनका हालचाल पुछा.

पूर्व विदेश मंत्री को शिवसेना ने किया याद, सामना में लिखा- विश्वास और नेकी का दूसरा नाम सुषमा स्वराज

राज्यसभा ने रचा इतिहास, 17 साल बाद एक सत्र में 35 बिल पास

सुषमा को याद कर फफक-फफक कर रो पड़े उपराष्ट्रपति, कहा- राखी पर सूनी रह जाएगी कलाई