गुर्जर आरक्षण आंदोलन : आज फिर होगी वार्ता

जयपुर : गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति और राज्य सरकार के बीच शनिवार को एक बार फिर सचिवालय में दोपहर 3 बजे आरक्षण संघर्ष समिति और केबिनेट सब कमेटी की अहम वार्ता होगी

.

आपको बता दें कि मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में यह वार्ता होगी . इसके बाद ही गुर्जर आरक्षण आंदोलन का रुख स्पष्ट होगा. पता ही है कि गुर्जर नेता ओबीसी में अलग से 5% आरक्षण की मांग कर रहे हैं. बयाना के अड्डा गांव में गत 15 मई को हुई महापंचायत में गुर्जरों ने सरकार को 1 सप्ताह का समय दिया है.आरक्षण आंदोलन की आहट सुनकर सरकार ने महापंचायत से पहले गुर्जर समाज के प्रतिनिधिमंडल की 14 मई को जयपुर में सचिवालय में राज्य सरकार के चार मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से करीब पांच घंटे चर्चा की थी.इसमें गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला शामिल नहीं हुए थे.

उल्लेखनीय है कि वार्ता के बाद सरकार ने कहा था कि वार्ता सकारात्मक रही, लेकिन कर्नल करोड़ी सिंह बैंसला शामिल नहीं होने से वार्ता के समय मांगों को लेकर तय हुए बिन्दुओं पर गुर्जर प्रतिनिधिमंडल कर्नल किरोड़ी सिंह से चर्चा करेगा उसके बाद उस समझौते को लिखित रूप देने की बात कही थी , लेकिनसरकार के बिन्दुओं पर पूरी तरह से सहमति नहीं बनने पर गुर्जर समाज ने सरकार को एक हफ्ते का समय दिया था.

यह भी देखें

विधायक सोनादेवी बावरी कांग्रेस में हुई शामिल

गुर्जर समाज फिर शुरू करेगा आरक्षण आंदोलन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -