गुर्जर समाज फिर शुरू करेगा आरक्षण आंदोलन
गुर्जर समाज फिर शुरू करेगा आरक्षण आंदोलन
Share:

जयपुर : आरक्षण को लेकर एक बार फिर राजस्थान का गुर्जर समाज आंदोलन करने की तैयारी में है .ओबीसी कोटे में ही वर्गीकरण कर 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज 21 मई के पूर्व राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में आंदोलन करेगा.

आपको बता दें कि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अध्यक्षता में बुधवार को  आयोजित की गई  बैठक में आरक्षण को लेकर एक बार फिर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया. बैसला ने कहा कि इस बार लडाई आर-पार की होगी. सरकार को गुर्जर सहित अन्य जातियों को आरक्षण देना ही होगा. 6 मई को गुर्जर समाज की आगामी बैठक में आंदोलन की पूरी रणनीति बनाई जाएगी.कहा जा रहा है कि इस बार का आंदोलन अब तक के आंदोलनों से अधिक उग्र होगा.

 उल्लेखनीय है कि वसुंधरा राजे सरकार ने गत वर्ष दिसम्बर में ही मोस्ट बैकवर्ड क्लास (एमबीसी) में अलग से 1 प्रतिशत आरक्षण दिया था तथा शेष चार प्रतिशत आरक्षण का लाभ पहले की तरह ओबीसी कोटे में से जारी रखने की भी बात कही थी. लेकिन गुर्जर समाज इससे खुश नहीं है. वह ओबीसी का वर्गीकरण करके ही 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहा है,ताकिगुर्जर,रायका,रैबारी,बंजरा और गाड़िया लुहार आदि जातियों को 5 फीसदी आरक्षण का लाभ मिल सके.चुनावी वर्ष में आरक्षण आंदोलन की यह चुनौती वसुंधरा सरकार की अग्नि परीक्षा साबित होगी.

यह भी देखें

आसाराम को सजा सुनाने वाले जज का हुआ स्थानांतर

देश के कई राज्यों में बारिश और तूफान ने ली दर्जनों जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -