बंद होगी गुजरात की पहली मैन्यूफैक्च्यूरिंग कम्पनी, जानिए वजह
बंद होगी गुजरात की पहली मैन्यूफैक्च्यूरिंग कम्पनी, जानिए वजह
Share:

गुजरात की पहली कार मैन्यूफैक्च्यूरिंग कंपनी अब बंद होने जा रही है। जानकारी के लिए आपको बता दे कि इसे जनरल मोटर इंडिया ने स्थापित किया गया था। और यह अप्रैल में 21सालों बाद बंद होने जा रही हैं। यह प्लांट वड़ोदरा के नजदीक हलोल में स्थित है। बताया जा रहा है कि इसके बंद होने की डेट के डिले होने के पीछे यहां के कर्मचारी, सप्लायर्स और अन्य स्टेकहोल्डर रहे हैं।

कुछ दिनों पहले कम्पनी के अधिकारियों ने सरकार के कुछ सीनीयर अधिकारियों से बात की। इस बैठक में 650 से अधिक कर्मचारियों को अपनी इच्छा से संयंत्र छोड़ने की बात कही गई थी। इस पर हलोल प्लांट के कर्मचारियों ने कहा कि करीब एक महीने पहले हमने इस स्वैच्छिक ऑफर का विरोध किया, क्योंकि इसमें सुपरवाइजर को 30 से 40 लाख और कर्मचारियों को केवल 8 से 10 रुपए देने की बात कही गई थी।

इसके बाद फिर गुजरात सरकार के चीफ सेकेट्ररी जेएन सिंह ने बताया कि जीएम ने अपना बिजनेस बंद करने के साथ ही अपने प्लांट को बंद करने का फैसला लिया है। इस समस्या को देखते हुए गुजरात सरकार ने कम्पनी से कहना है कि अपने कर्मचारियों से संबंधित समस्या को जल्द खत्म करने का प्रयास करे। हालांकि जीएम अभी अपनी संपत्ति को बेचने के लिए चीनी Automaker SAIC मोटर कार्पोरेशन के साथ बात कर रही है। 

 

भारत की इलेक्ट्रिक कार इंडस्ट्री मचा रही है धुम, जानिए वजह

देखिए भारत की पहली पोर्श 911आर, जानिए फीचर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -