गुजरात में 6 केंद्रों पर फिर होगा मतदान

गुजरात में 6 केंद्रों पर फिर होगा मतदान
Share:

गुजरात : हालाँकि गुजरात में 14 दिसंबर को दूसरे और आखिरी चरण का मतदान संपन्न हो गया, लेकिन 6 मतदान केंद्रों वडगाम, विरमगाम, दस्करोई और सावली और दो अन्य पर रविवार को फिर से मतदान करवाया जाएगा. जबकि चुनाव आयोग ने कहा कि 10 मतदान केंद्रों पर VVPAT के माध्यम से मतगणना की जायेगी.

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग को पांच स्थानों पाटन, खेड़ा, मेहसाणा जिले, अहमदाबाद जिले के घटलोडिया और पंचमहल जिले के गोधरा से ईवीएम मशीनों के ब्लूटूथ से जुड़े होने की शिकायत मिली थी.लेकिन जब इसकी जाँच की गई तो ऐसे कोई सबूत नहीं मिले. इसी तरह पहले चरण के दौरान भी कांग्रेस ने पोरबंदर में कुछ ईवीएम के ब्लूटूथ से जुड़े होने की शिकायत की थी .उस समय भी जांच में इसे सही नहीं पाया गया था.

बता दें कि आगामी 18 दिसंबर को गुजरात विधान सभा के दो चरणों में हुए चुनाव की मतगणना की जाएगी.इसके लिए तैयारियां की जा रही है. गुजरात चुनाव के 6 एग्जिट पोल के जो अनुमान सामने आए हैं उसके अनुसार भाजपा एक बार फिर गुजरात में बहुमत के साथ सत्ता में काबिज होती नजर आ रही है.वहीं कांग्रेस को एक बार फिर सत्ता से दूर रहने का अनुमान जताया गया है.वैसे वास्तविक परिणाम से ही सही स्थिति का पता लग सकेगा.

यह भी देखें

गुजरात चुनाव - एक्जिट पोल के साथ सक्रिय है सट्टा बाजार

गुजरात चुनाव पर क्यों रूचि ले रहा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -