रमज़ान के पाक महीने में मस्जिद को बना दिया कोविड अस्पताल, पेश की इंसानियत की मिसाल
रमज़ान के पाक महीने में मस्जिद को बना दिया कोविड अस्पताल, पेश की इंसानियत की मिसाल
Share:

अहमदाबाद:  देशभर में जहां कोरोना महामारी से कोहराम मचा हुआ है, वहीं कई संस्थाएं और लोग मदद के लिए भी आगे आए हैं। ऐसी ही एक अद्भुत और दिल जीतने वाली मिसाल गुजरात के वडोदरा में देखने को मिली है। वडोदरा के जहांगीरपुरा में एक मस्जिद को कोरोना सेंटर में बदला गया है और यहां लगभग 50 बेड्स का प्रबंध किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्जिद के ट्रस्टी ने बताया कि, 'अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन की कमी के बीच हमने मस्जिद को कोविड सेंटर में बदलने का फैसला किया। इस नेक काम को करने के लिए रमजान से और पाक महीना भला कहां हो सकता था।' उल्लेखनीय है कि गुजरात में भी कोरोना से स्थिति बेहद खराब हैं। हाल में गुजरात के कई शहरों में अस्पतालों में बेड की कमी और उपचार के आभाव में लोगों की हो रही मौत सुर्खियों में थी।

हाल में गुजरात में कई अस्पतालों के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतार की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। वहीं, श्मशान घाट और कब्रिस्तानों में भी लगातार कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। गुजरात में सोमवार को 11,403 नए केस सामने आए जो एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। इसके साथ राज्य में संक्रमितों की कुल तादाद 4,15,972 पहुंच गई। साथ ही 110 लोगों की मौत से राज्य में मृतकों की तादाद भी बढ़कर 5,494 हो गई है। अहमदाबाद में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4,207 मामले आये।

आईपीओ: ग्लेनमार्क फार्मा एक शेयर में हुआ बड़ा परिवर्तन

निर्मला सीतारमण ने कहा-" जब भारत को हर दूसरे...."

स्पाइसजेट और इंडिगो के बाद अब एयरएशिया भी यात्रा की दिनांक का करेगी पुनर्निर्धारण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -