हार्दिक ने फिर भरी हुंकार, अब गुजरात में होगा सियासी सर्जिकल स्ट्राइक
हार्दिक ने फिर भरी हुंकार, अब गुजरात में होगा सियासी सर्जिकल स्ट्राइक
Share:

उदयपुर - पटेल-पाटीदार अनामत आंदोलन के कारण कोर्ट के आदेश से उदयपुर में राजनीतिक वनवास  की सजा काट रहे पटेल-पाटीदार अनामत आंदोलन के राष्ट्रीय संयोजक हार्दिक पटेल ने समाज के अन्य संगठन संयोजकों के साथ मंगलवार को नाकोड़ा नगर में बैठक की. बैठक में शामिल 144 संयोजकों ने कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर 15 माह से आंदोलन जारी है. आंदोलन में 14 जनों की मौत हो चुकी है , फिर भी सरकार संगठन की मांगों से अनजान है. बैठक में  कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस बार आरक्षण नहीं दिया गया ताे पटेल समाज गुजरात में सियासी सर्जिकल स्ट्राइक करेगा.

बैठक में हार्दिक पटेल ने कहा कि उनके समाज ने 44 विधायक भाजपा काे और 9 विधायक कांग्रेस को दिए थे.लेकिन स्वार्थवश वे लोग आज अपने समाज को भूल गए. भाजपा के एक विधायक नलिन भाई कोटड़िया ने आने का साहस किया. इस बैठक की ख़ास बात यह रही कि बैठक में मावली के पूर्व विधायक पुष्कर लाल डांगी मौजूद नहीं थे जो हार्दिक के संगठन पटेल नवनिर्माण सेना के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष हैं.हार्दिक ने कहा कि इन चार मांगों के अलावा उनके समाज को सरकार से कुछ नहीं चाहिए. यह आंदोलन न तो राजनीतिक है न किसी पार्टी, संगठन की विचारधारा से प्रेरित है. आंदोलन किसी के बाप की जागीर नहीं है.

गौरतलब है कि आंदोलन के 144 संयोजक मिलकर 11 प्रतिनिधि चुनेंगे जो सरकार से वार्ता करने जाएंगे. प्रतिनिधित्व करने वालों में कोई भी राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी शामिल नहीं होंगे.कहा जा रहा है कि बातचीत के मुद्दे पहले से तय हैं जिसमें बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है.पटेल आंदोलन की .चार सूत्री  मुख्य मांगों में पटेल-पाटीदार समाज को ओबीसी वर्ग के अंतर्गत शिक्षा व नौकरियों में आरक्षण मिलने, अहमदाबाद रैली के दौरान फायरिंग करने का आदेश देने वाले अधिकारी को निलंबित करने,फायरिंग में मरने वाले युवकों के परिजनों को मुआवजा और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने और गुजरात में पटेल-पाटीदार आयोग का गठन करने की मांग शामिल है.बैठक में हार्दिक ने अपने साथ गुजरात में हुए भेदभाव और दुर्व्यवहार की बातें भी बताई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -