गुजरात में बड़ी मानव तस्करी का पर्दाफाश, पुलिस ने 125 बच्चों को कराया रेस्क्यू
गुजरात में बड़ी मानव तस्करी का पर्दाफाश, पुलिस ने 125 बच्चों को कराया रेस्क्यू
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत शहर के पुणा क्षेत्र से मानव तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। राजस्थान और सूरत पुलिस ने दस दिनों की रेकी के बाद छापा मार इस मामले का पर्दाफाश किया है। साथ ही राजस्थान के गांवों से मजदूरी के लिए लाए गए 125 से ज्यादा बच्चों को मुक्त भी करवाया है। साड़ियां और ड्रेस मेटेरियल्स पर वेल्यू एडिशन के लिए इन बच्चों से मजदूरी करवाई जा रही होने की असलियत जांच में उजागर हुई है।

जानकारी के अनुसार, राजस्थान स्टेट कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स और बचपन बचाओ एनजीओ को जानकारी मिली थी कि राजस्थान-गुजरात की बॉर्डर के गांवों से मानव तस्करी कर बच्चों सूरत लाया जा रहा है। इनमें से कई बच्चों से पूणा क्षेत्र की अलग अलग सोसायटियों में मजदूरी करवाई जा रही है। इस जानकारी के आधार पर रविवार सुबह दिल्ली पुलिस, सेंट्रल आइबी की टीम, राजस्थान और सूरत पुलिस और एनजीओ के पदाधिकारियों द्वारा मिलकर रेड मारी गई। 

पुलिस ने पुणा की हरिधाम सोसायटी और विवेकानंद सोसायटी में रेड मारकर मजदूरी के लिए लाए गए 125 बच्चों को रेस्क्यू करवाया है। साथ ही इन बच्चों से मजदूरी करवाने वाले कुछ लोग और दलालों को भी कस्टडी में लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई आरम्भ कर दी है। पुलिस के अनुसार, इन बच्चों से साड़ियां और ड्रेस मटेरियल्स पर वेल्यू एडिशन का कार्य करवाया जा रहा था। सभी बच्चों की आयु 10 से 16 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया eBkray, जिसके जरिए होगी जब्त सम्पत्तियों की नीलामी

वित्तमंत्री सीतारमण ने ली बैंकों की समीक्षा बैठक, CBI निदेशक बोले- सही फैसला लेने वालों को डरने की जरुरत नहीं....

Paytm Wallet में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने वाले लोग जरूर पड़ें यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -