Uttar Pradesh Election Results: बनारस से मोदी आगे, अमेठी से राहुल गांधी पीछे

May 23 2019 08:54 AM
Uttar Pradesh Election Results: बनारस से मोदी आगे, अमेठी से राहुल गांधी पीछे

आप देख रहे हैं आम चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझानों में बीजेपी और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. वहीं सीटों के लिहाज से सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश पर सभी की नजरें लगी हुई हैं और यहां कुल 80 सीटें हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी गठबंधन फिर से बड़ी जीत (62-68 सीटें) हासिल कर सकता है, अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि रिजल्ट किसके पक्ष में आता है. वहीं यह देखना होगा कि दिल्ली के सिंहासन पर कौन बैठेगा, इसका निर्धारण 80 संसदीय सीट वाला उत्तर प्रदेश करेगा.

इसी के साथ आपको बता दें कि वाराणसी से बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी आगे चल रहे हैं और अमेठी से राहुल गांधी 19 वोट से पीछे चल रहे हैं .वहीं पहले रुझान में बीजेपी की साध्वी निरंजन ज्योति आगे चल रही हैं और यूपी में बीजेपी और गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. वहीं नोएडा में बीजेपी के महेश शर्मा आगे चल रहे हैं. लेकिन कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. इसी के साथ बीजेपी 16 और महागठबंधन 7 पर आगे चल रहे हैं और यूपी में बीजेपी और गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. वहीं कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी 16 और महागठबंधन 7 पर आगे चल रहे हैं.

इसी के साथ यूपी में बीजेपी और गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है और बीजेपी 8 महागठबंधन 7 और कांग्रेस 3 सीट पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 7 महागठबंधन 5 और कांग्रेस 3 सीट पर आगे हो चुकी है और इस समय कांग्रेस की जीत की कामना के लिए दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता हवन कर रहे हैं जो सफल होगा या नहीं यह तो रिजल्ट आने पर पता चलेगा.

दक्षिण भारतीय राज्यों में शुरू हुई मतगणना, भगवान के दरबार में उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर नतीजे आने शुरू, देर तक चलेगी रायपुर में मतगणना

भोपाल के चुनावी नतीजों पर टिकी है देशभर की नजरें