गुजरात में आया भूकंप, बिल्डिंग से कूदा युवक
गुजरात में आया भूकंप, बिल्डिंग से कूदा युवक
Share:

गांधीनगर: एक ओर जहां देशभर में बारिश से बाढ़ के हालात हैं वहीं भारत-पाकिस्तान सीमा पर रविवार की शाम को 4.7 तीव्रता का भूकंप का झटका आया। भारत में अमृतसर, गुजरात और जालंधर में इसके झटके महसूस किए गए। वहीं पाकिस्तान के लाहौर, शेखपुरा और अन्य इलाकों में भूकंप के झटके आए। गुजरात में धरती हिल उठी है। दरअसल गुजरात के दक्षिण क्षेत्र में भूकंप के मध्यम तीव्र झटके महसूस किए गए।

भूकंप के ये झटके आज प्रातः9.24 बजे महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र सूरत से 24 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में आंका गया। भूकंप आने के दौरान लोगों में हड़कंप मच गया। रविवार होने से लोग अपने - अपने घरों में थे। भूकंप का कंपन्न अनुभव होते ही लोग अपने घरों से मैदानी क्षेत्रों की ओर निकलने लगे। इस दौरान पालिताना में रत्नआभूषण का एक 30 वर्षीय कारोबारी घबरा गया।

घबराहट में वह जिस इमारत पर खड़ा था उसकी दूसरे मंजिल से ही कूद गया। ऐसे में उसे चोट पहुंची। उसे चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। सुबह के पहले झटके के बाद प्रातः 11.23 बजे भूकंप का दूसरा झटका महसूस किया गया। इसकी तीव्रता 2.8 थी। भूकंप का केंद्र भावनगर से करीब 25 किलोमीटर पूर्व और दक्षिण पूर्व में था। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि भूकंप के चलते नुकसान हुआ या नहीं। मगर भूकंप की तीव्रता नुकसानी नहीं होने की जानकारी मिली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -