गुजरात को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, जानिए कौन-कौन हैं दावेदार

अहमदाबाद: गुजरात को आज दोपहर नया सीएम प्राप्त हो जाएगा। सीएम विजय रुपाणी के इस्तीफे के चलते विधायक दल की मीटिंग रविवार दोपहर तीन बजे बुलाई गयी है। इस मीटिंग में विधायक दल के नए नेता का चुनाव होगा जो गुजरात का नया सीएम होगा। कहा जा रहा है कि अगला सीएम पाटीदार समाज से होगा, हालांकि स्थिति विधायक दल की मीटिंग के वक़्त ही स्पष्ट हो पाएगी।

वही पार्टी के केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में रविवार प्रातः केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा पहलाद जोशी नए सीएम के चुनाव के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे। शनिवार दोपहर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। नए सीएम के चुनाव के लिए विधायक दल की मीटिंग रविवार को बुलाई गयी है, जहां विधायक दल के नए नेता का चुनाव होगा। प्रफुल्ल पटेल, मनसुख भाई मंडविया, पुरुषोत्तम रूपाला, नितिन पटेल पाटीदार चेहरे के तौर पर सीएम की रेस में सबसे आगे हैं। जबकि गैर पाटीदार चेहरा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का है। वे भी सीएम की दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं।

वही विजय रुपाणी के परिवर्तन की पटकथा बीते वर्ष दिसंबर में लिख दी गयी थी। बीते वर्ष दिसंबर में पार्टी संगठन ने विजय रुपाणी के विरुद्ध रिपोर्ट दी थी। इसके पश्चात् तय हो गया था कि पार्टी सीएम बदलेगी, विजय रुपाणी को तब बता दिया गया था कि आपके पांच वर्ष पूरे होने के पश्चात् पार्टी नया सीएम राज्य में देगी। बीते माह 7 अगस्त को रुपाणी  के पांच वर्ष पूरे हुए थे। इसके पश्चात् उनके जल्द इस्तीफे की बात एक बड़े नेता ने बताई थी। मगर उच्च स्तर पर निरंतर चर्चा जारी रही तथा एक बार तो ऐसा लगा कि विजय रुपाणी अपने आप को बचा जाएंगे।

जानिए क्यों विजय रुपाणी ने दिया सीएम पद से इस्तीफा?

दिल्ली की सड़कों पर बोट लेकर उतरे भाजपा नेता, बोले- 'केजरीवाल जी मौज कर दी'

मंगल पर मिला नमक, जगी जीवन की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -