यहां मरने के बाद भी मुर्दों को नहीं है सुकून, ऐसी हो रही परेशानी
यहां मरने के बाद भी मुर्दों को नहीं है सुकून, ऐसी हो रही परेशानी
Share:

लोग कहते हैं कि मरने के बाद सुकून मिलता है. जब इंसान मर ही जाएगा तो उसे किस बात की परेशानी होने वाली है. ये तो सभी समझते हैं. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर लोगों को मरने के बाद भी सुकून नहीं मिलता. यानि ये ऐसा देश है जहां पर लोगों को मरने पर भी शांति नहीं मिलती, ये कह सकते हैं कि मरने के बाद भी परेशानी कम नहीं होती. आइये आपको भी बता देते हैं कि कौनसा ऐसा देश है जिसमें लोग शांति से मर भी नहीं सकते. 

दरअसल, एक देश है ग्वाटेमाला जहां मरने के बाद भी लोगों को सुकून नहीं मिल पा रहा हैं. क्योंकि यहाँ पर मुर्दों को किराये के कब्रिस्तान में रखा जा रहा हैं. जहां से कभी भी बेघर किया जा सकता हैं. ग्वाटेमाला में बहुमंजिला कब्रिस्तानों में कब्र के लिए हर माह शव के परिजनों को किराया भरना पड़ता है. जिस माह किराया नहीं आता, उसके अगले माह मुर्दे को उस कब्र से निकाल कर बाहर रख दिया जाता है और सामूहिक कब्र में डाल दिया जाता है. 

ये जानकर आपको हैरानी होगी कि यहां जगह की कमी होने के चलते बहुमंजिली इमारतों जैसे कब्रिस्तानों का चलन है. एक के ऊपर एक कब्र बनी होती है जो कि किराए पर मिलती है. यहां कब्रों का किराया काफी महंगा है. इसलिए मृतकों के परिजन हमेशा भय में रहते हैं कि न जाने कब उनके प्रिय परिजन के शव को बाहर निकाल दिया जाए. कई शव को तो निकाल भी दिया गया है. कई शव तो खड़े जैसे दिखते हैं जैसे इंतजार कर रहे हैं अपनी दो गज जमीन का. यहां अमीर लोग तो अपने जीते जी कब्र के लिए रकम का जुगाड़ कर लेते हैं, लेकिन गरीबों के लिए ये मुश्किल भरा काम है. 

नागा जाति में है ये अजीब रिवाज लड़कियां करती हैं ये काम, जो मान्य नहीं भारत में

नर्स ने लिखा ऐसा मैसेज जिसे पढ़ते ही बेहोश हो गया मरीज!

यहां लोग करते हैं भगवान की शिकायत, ऐसे मिलती है देवी देव को सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -