नागा जाति में है ये अजीब रिवाज लड़कियां करती हैं ये काम, जो मान्य नहीं भारत में
नागा जाति में है ये अजीब रिवाज लड़कियां करती हैं ये काम, जो मान्य नहीं भारत में
Share:

भारत में कई तरह की प्रथाएँ और रिवाज प्रचलित हैं. कहीं ना कहीं या फिर हर जगह ही कोई न कोई रीवां मना ही जाता है. गांव में आज भी कुछ ऐसी प्रथाएं मानी जाती हैं. आप कुछ के बारे में जानते भी होंगे और कुछ के बारे में आपको हम बता देते है. ये प्रथाएं बहुत ही अजीब होती हैं. ऐसे ही कुछ रिवाज हैं भारत की नागा जाती के जहां समबन्ध बनाने से जुड़े कुछ ऐसे रिवाज हैं जो हम सोच भी नहीं सकते. तो आइये जानते हैं इस नागा जाती के अद्भुत रिवाजों के बारे में. 

दरअसल भारत की नागा जाति के कुछ अजीब प्रकार के कानून हैं. यदि यहां पर कोई नागा लड़की जवान हो जाती है तो उसे घर का एक कमरा दे दिया जाता है. वह अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी पुरूष के साथ सेक्स कर सकती है. इसमे उसके मां बाप उसे रोकते टाकते भी नहीं है. हांलाकि जब वह प्रेगनेंट हो जाती है तब उसकी उस पुरुष के साथ शादी होती है. ये अनोखी रीत भारत में नहीं चलती लेकिन कुछ  छोटे गांव ऐसे जहां पर ये सब सही माना जाता है. 

यदि पुरूष शादी के लिये इनकार कर देता है तो उसको समाजके द्वारा दंड भी मिलता है. जब किसी नागा जाति लड़की की शादी हो जाती है. वह ससुराल चली जाती है .जब तक वह ससुराल के अंदर रहती है. वह अन्य लड़कों के साथ संबंध नहीं बना सकती किंतु जैसे ही वह अपने गांव आती है. ससुराल के नियम कायदे वहीं पर छोड़ कर आ जाती है. वह यहां पर किसी भी पुरूष के साथ संबंध बना सकती है. वहीं उस लड़की का पति भी उसके जाने के बाद किसी भी कुंवारी लड़की के साथ संबंध बना सकता है.

नर्स ने लिखा ऐसा मैसेज जिसे पढ़ते ही बेहोश हो गया मरीज!

यहां लोग करते हैं भगवान की शिकायत, ऐसे मिलती है देवी देव को सजा

यहां गधों और घोड़ों को हुई जेल, किया था ये अपराध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -