वाहन उद्योग के लिए लिया जा सकता है बड़ा फैसला, दस प्रतिशत जीएसटी घटाने के संकेत
वाहन उद्योग के लिए लिया जा सकता है बड़ा फैसला, दस प्रतिशत जीएसटी घटाने के संकेत
Share:

कोरोना संक्रमण से प्रभावित वाहन उद्योग सेक्टर को गवर्नमेंट जल्द बड़ी राहत दे सकती है. भारी उद्योग मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि वाहनों पर जीएसटी दरों में दस प्रतिशत की बड़ी कटौती की जा सकती है. सियाम की सालाना मीटिंग में शुक्रवार को केंद्रीय मिनिस्टर ने बोला कि नई कबाड़ नीति भी करीब तैयार हो चुकी है और जल्द इसका एलान कर दिया जाएगा. 

वहीं, सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) की 60वीं सालाना मीटिंग में प्रकाश जावड़ेकर ने बोला है की, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ जीएसटी टॉपिक पर चर्चा चल रही है. रेट्स को दोपहिया, तिपहिया, सार्वजनिक परिवहन वाहन और 4 पहिया वाहन के लिए चरणबद्ध मेथड से घटाया जा सकता है. हमें आशा है कि जल्द ही आप कुछ अच्छी खबर सुन सकते हैं. उन्होंने भरोसा दिया उद्योग इलाके की मांग पर पीएम और वित्त मिनिस्टर के साथ जीएसटी को लेकर बात करेंगे. हालांकि, इसमें तत्काल कटौती संभव नहीं हो पाई है लेकिन प्रोसेस को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया जा सकता है.

बता दें की वित्तमंत्री ने बीते दिनों बोला था कि दोपहिया वाहन न तो लग्जरी वर्ग में आते हैं, न ही नुकसानदायक उत्पादों की. लिहाजा इन पर जीएसटी रेट घटाई जा सकती हैं. दोपहिया वाहनों पर अभी 28 प्रतिशत जीएसटी लगता है.  केंद्रीय एमएसएमई मिनिस्टर ने ऑटो क्षेत्र की कंपनियों से बोला है कि वैकल्पिक ईंधन को बढ़ावा देने के लिए फ्लेक्स इंजन वाली गाड़ियों का प्रोडक्शन किया जाए. अमेरिका, ब्राजील और कनाडा में इस प्रकार के वाहन चलाए जा रहे हैं, तो देश में उत्पादन क्यों नहीं किया जा सकता.

राम मंदिर निर्माण के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली, आरोपी हुआ गिरफ्तार

इंदौर में आज ही शुरू हुई थी बस सेवा और खाई में जा गिरी 30 यात्रियों से भरी बस

मध्यप्रदेश के जिला जज पर यौन शोषण का आरोप, शिवराज सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -