GST इफ़ेक्ट : 2.17 लाख तक सस्ती हुई टोयोटा की कारें
GST इफ़ेक्ट : 2.17 लाख तक सस्ती हुई टोयोटा की कारें
Share:

1 जुलाई से देशभर में GST यानि गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू हो गया है. GST का सबसे बड़ा इफ़ेक्ट ऑटोमोबाइल सेक्टर में देखा जा रहा है. खासकर कार निर्माता कंपनियों पैट बड़ा असर देखा जा रहा है. पहले मारुती ने और अब टोयोटा ने अपनी कारों की कीमतों पर बम्पर कटौती की है. जीएसटी लागू होते ही टोयोटा ने अपनी कारों पर 2 .17 लाख रूपये तक प्राइस कट किया है.

टोयोटा की सबसे पॉप्युलर एसयूवी इनोवा क्रिस्टा 98500 रूपये सस्ती हुई है. कम्पनी ने अपने सभी मॉडल के सभी वेरिएंट की कीमतों में भारी कटौती की है. बताया जा रहा है कि 4 मीटर से लम्बी और ज्यादा इंजन पावर वाली एसयूवी पर अब 43 प्रतिशत टैक्स लगेगा जो पिछले टैक्स के मुकाबले 12 प्रतिशत कम है. सबसे बड़ी कटौती टोयोटा की फॉर्च्यूनर पर देखने को मिल रही है.

बताया जा रहा है कि इस पॉवरफुल एसयूवी की कीमत 2 .17 लाख रूपये तक कम कर दी है. सबसे बड़ा फर्क हाइब्रिड कारों की कीमतों पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि भारत में टोयोटा की हाइब्रिड कारों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो टोयोटा का ही है. लेकिन इनकी कीमतें बढ़ने के बाद टोयोटा की हाइब्रिड कारें 3 .5 लाख से 5 .24 लाख तक महंगी हो गई है.

GST की वजह से टोयोटा इंडिया को जून में लगा जोर का झटका

अब इनोवा को टक्कर देगी महिंद्रा की यह कार

अब आपकी कार बताएगी आपको हार्ट अटैक अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -