GST की वजह से मारुती ने 3% तक कम किये अपनी कारों के दाम
GST की वजह से मारुती ने 3% तक कम किये अपनी कारों के दाम
Share:

भारत में 1 जुलाई से GST लागू हो चूका है, इसका फर्क बाजार में देखा जा रहा है. खासकर ऑटोमोबाइल में GST की वजह से कारों की कीमतें में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. GST का असर देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कॉम्पनियों में से एक मारुती पर भी पड़ा है.

एक खबर के मुताबिक अब मारुती की कारों पर 3 % तक की छूट दी जा रही है. आपको बता दें कि मारुती ने ना सिर्फ अपनी 4 मीटर के अंदर आने वाली कारों के दाम घटाएं बल्कि 4 मीटर से बड़ी कारें और एसयूवी की कीमतें भी 8 .6 % तक घटा दी गई है. ये कटौती एक्स शोरूम प्राइस पर की गई है.

आपको बता दें कि मारुती भारत का सबसे ज्यादा पॉप्युलर ब्रांड है. ऐसे में ये प्राइस कट भारत के लोगो के लिए बड़ी राहत लेकर आया है. हालाँकि अलग अलग राज्यों के हिसाब से कीमतों में बदलाव देखने को मिलेंगे लेकिन तीन प्रतिशत डिस्काउंट तो सभी जगह देखने को मिलेगा.

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की GST की सबसे ज्यादा मार हाइब्रिड कारों पर पड़ी है. ये कारें 13 .3 % तक महँगी हो गई है. आपको बता दें कि इसमें मारुती की सियाज और अर्टिगा की कीमतों में ज्यादा इजाफा देखा गया है. हालाँकि कम्पनी ने नई कीमतों को लेकर कोई खास खुलासा नहीं किया है. लेकिन लेटेस्ट उपडेट हम आप तक पहुंचाते रहेंगे.

ये 5 तरीके आपकी बाइक को रखेंगे हमेशा फिट

Uber ने दुनियाभर में पूरे किये 5 अरब से भी ज्यादा राइड्स

GST इम्पैक्ट : 1 लाख रूपये तक सस्ती हो जाएगी ये कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -