भारत में बढ़ती ऑनलाइन डेटिंग संस्कृति

By News Track
Dec 18 2020 09:42 AM
भारत में बढ़ती ऑनलाइन डेटिंग संस्कृति

कोविड-19 महामारी ने देश में ऑनलाइन डेटिंग के नियमों को फिर से परिभाषित किया है। जगह-जगह लागू किए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों और सामाजिक दूरियों के मानदंडों के साथ वर्चुअल डेटिंग बढ़ रही है और यह अन्य एकल के बीच नया 'पसंदीदा' बन गया है। इसका प्रभाव डेटिंग प्लेटफ़ॉर्म पर बहुत अच्छी तरह से पाया जा सकता है क्योंकि उन्होंने पूरे देश के नए उपयोगकर्ता पंजीकरणों में भारी उछाल का अनुभव किया है।

डेटिंग ऐप QuackQuack ने छोटे शहरों और कस्बों से साइनअप में 300 प्रतिशत की वृद्धि देखी और इसने अपने वर्तमान उपयोगकर्ता आधार को 11 मिलियन तक ले लिया। मंच ने केवल 115 दिनों में अंतिम मिलियन उपयोगकर्ताओं को जोड़ा और पिछले एक वर्ष में उन्होंने लगभग 3.40 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े। "2020 वह वर्ष रहा है जब देसी एकल के बीच जनता द्वारा आभासी डेटिंग को स्वीकार किया गया था। हमने सभी आयु समूहों और भौगोलिक क्षेत्रों के लोगों की भागीदारी देखी। जो देखने लायक है वह छोटे शहरों और शहरों के उपयोगकर्ताओं की भागीदारी में भारी वृद्धि थी। निकट भविष्य में हम संख्या को और भी अधिक शूट करने की उम्मीद कर रहे हैं, "भारत में ऑनलाइन डेटिंग की बढ़ती संस्कृति पर क्वैकक्वैक के संस्थापक रवि मित्तल कहते हैं।

ऑनलाइन डेटिंग के इस बढ़ते चलन का विश्लेषण करने के लिए, क्वैकक्वाक ने 3 महीने के लिए सीधे अपने 50,000 उपयोगकर्ताओं का बारीकी से अनुसरण किया और वे डेटिंग ट्रेंड्स के साथ आए हैं, जिनका आने वाले वर्ष में उद्योग में अनुसरण किया जाएगा। आंतरिक शोध में कहा गया है कि ऑनलाइन डेटिंग टीयर 2 और 3 शहरों में जारी रहेगी, प्रतिबद्धता का युग फिर से वापस आ गया है!, उपयोगकर्ता की औसत आयु 29 से 25 तक घटने की उम्मीद है, महिलाओं ने ऑनलाइन डेटिंग, डेटिंग ऐप को अपनाना शुरू कर दिया है। जोड़ों के लिए नया व्हाट्सएप, डेटिंग एप्स जोड़ों के लिए नया व्हाट्सएप है।

तिरुमाला मंदिर में 17 दिसंबर को पवित्र तमिल तिरुप्पावी छंदों का हुआ पाठ

इस राशि के लिए शुभ रहेगा नया साल, शनि की कृपा से होगी खूब तरक्की

जानिए प्रत्येक राशि के सबसे अचयनित लक्षण