चेहरे पर भूल से भी ना लगाए यह चीजें, हो जाएगा काला
चेहरे पर भूल से भी ना लगाए यह चीजें, हो जाएगा काला
Share:

सुंदर बनने की इच्छा सभी को होती है और इस लिस्ट में खासकर शामिल होती हैं लड़कियां। वह हर मुमकिन कोशिश करती हैं सुंदर दिखने के लिए। हालाँकि कई लोग सुंदर दिखने के लिए घरेलू नुस्खे आजमाते हैं और महंगी-महंगी ट्रीटमेंट्स लेते हैं। हालाँकि आपको बता दें कि लोगों को पता होना चाहिए कि अपने चेहरे पर किन चीजों को नहीं लगाना चाहिए। जी दरअसल गलत जानकारी के कारण कई लोग त्वचा पर कुछ चीजें लगा लेते हैं जो त्वचा से संबंधित कई समस्याएं पैदा कर सकती हैं। ऐसे में लोगों को इन चीजों के बारे में पता होना जरूरी है। आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे चेहरे पर नहीं लगना चाहिए। 

* व्यक्ति को अपनी त्वचा पर नींबू नहीं लगाना चाहिए। जी दरअसल नींबू एक तरीके का ब्लीचिंग एजेंट होता है। ऐसे में नींबू को हमेशा किसी के साथ मिलाकर लगाना चाहिए। इसे डायरेक्ट स्किन पर लगाने से बचें।

* व्यक्ति को बेकिंग सोडा भी डायरेक्ट नहीं लगाना चाहिए। जी दरअसल इसके कारण न केवल जलन की समस्या हो सकती है बल्कि डायरेक्ट बेकिंग सोडा यदि चेहरे पर लगाया जाए तो काले काले निशान भी बनने शुरू हो जाते हैं।

* किसी को भी अपनी त्वचा पर गर्म पानी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके कारण स्किन के सेल्स को नुकसान पहुंच सकता है और इसी के साथ ही चेहरे पर काले निशान बन सकते हैं।

* व्यक्ति को टूथपेस्ट अपनी त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए। जी दरअसल टूथपेस्ट न केवल जलन की समस्या पैदा कर सकता है बल्कि समस्या भी हो सकती है।

* व्यक्ति को नमक और चीनी का इस्तेमाल भी अपनी त्वचा पर नहीं करना चाहिए। जी दरअसल यह दोनों मिलाकर लगाने से स्किन छिल सकती है।

मच्छरों को घर से छूमंतर कर देंगे यह आसान और असरदार घरेलू नुस्खे

बार-बार और तेज आ रही है डकार तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

घर में मकड़ी के जालों से हैं परेशान तो अपनाए यह सबसे सरल उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -