शादी से पहले दूल्हेराजा अपनाए यह ब्यूटी टिप्स
शादी से पहले दूल्हेराजा अपनाए यह ब्यूटी टिप्स
Share:

जब किसी लड़की की शादी होती हैं तो उसके दिमाग में दो ही बात आती हैं, एक खरीदारी और दूसरा ब्यूटी पार्लर और मेकअप. लेकिन यही शादी जब लड़के की होती हैं तो उसे शादी की अन्य तैयारियों में लगा दिया जाता हैं. उसके लुक और मेकअप की प्राथमिकता को या तो सब से अंत में रखा जाता हैं या पूरी तरह से नजर अंदाज कर दिया जाता हैं. लेकिन आप अपने साथ ऐसा बिलकुल ना होने दे. शादी में अच्छा दिखना सिर्फ लड़कियों का ही अधिकार नहीं. तो तैयार हो जाइए कुछ बेहतरीन ब्यूटी टिप्स जानने के लिए. इन टिप्स का उपयोग आप अपनी शादी के पहले कर सकते हैं. 
 
फेशियल: शादी वाले दिन वहां मजूद हर सख्स अच्छा दिखने की कोशिश करता हैं. लेकिन आप इस शादी के राजा यानि दूल्हे राजा हैं. आप को अच्छा नहीं बहुत अच्छा दिखना होगा. फेशियल आपकी स्किन पूरी तरह से क्लीन कर देता हैं. जिस से चेहरे पर चमक आजाती हैं और साथ ही आप भी तरोताजा महसूस करते हैं. हमारी सलाह माने तो फेशियल को कम से कम एक हफ्ते पहले कराएं, क्योंकि आखरी वक़्त में इसे कराने पर चेहरे पर रेशेज़ जैसी समस्या आ सकती हैं. 

हेयरकट: जी हाँ आप की जिंदगी के ख़ास दिन आप ऐसे ही आड़े तेरे या लम्बे छोटे बाल लेकर तो नहीं घूम सकते ना. बालो को प्रॉपर सेट करना जरूरी होता हैं. हम आपको सलाह देंगे कि इस वक़्त बालो के साथ कोई एक्सपेरिमेंट ना करे. जो स्टाइल आप पर पहले से अच्छा लगता आरहा हैं वही कराए. क्योंकि नए स्टाइल में कुछ गड़बड़ होने पर आप हसी का पात्र भी बन सकते हैं.  

मेनिक्योर: हम जानते हैं आप सोच रहे होंगे इसकी क्या जरूरत हैं. मैं लड़का हूँ. पर यकीन कीजिये उस खास दिन आप सिर्फ लड़के नहीं दूल्हे राजा होंगे. सब की निगाहें आप पर होगी. और ये निगाहें आप के नाख़ून और हाथो पर भी पड़ सकती हैं. इसलिए इनका परफेक्ट और खूबसूरत दिखना बेहद ज़रूरी है. और तो और जब आप दूल्हन का हाथ पकड़ेगें तब आपके हाथों का भी तो अच्छा दिखना ज़रूरी है ना.

बॉडी हेयर वैक्सिंग: हाँ भाई हाँ! हम जानते हैं, ये कृत्य भी लड़कियों वाली केटेगरी में आता हैं. पर जनाब जरा सोचिए आप शादी में मशगूल हैं और इसी बीच किसी की नजर आपकी छाती के बालों के जंगल पर पड़ती हैं तो कैसा लगेगा? दूसरों की छोड़िये आप की होने वाली बीवी भी चाहेगी की आप शादी के दिन पूरी तरह से साफ़ सुथरे दिखे.

फेशियल हेयर: अगर आप या आपकी होने वाली दुल्हन चाहते हैं कि शादी के दिन आप क्लीन-शेव लुक रखें तो कैज़ुअल ना बनें और इसे आखिरी समय के लिए ना छोड़ें. शादी के कम से कम एक हफ्ते पहले से ही फेशियल हेयर पर ध्यान देना शुरू कर दें. अगर आप क्लीन-शेव लुक को चुनने वाले हैं तो 3-4 दिन पहले ही किसी प्रोफेशनल से इसे करा लें. शादी के दिन, एक बार और इसे शेव करा लें ताकि जो हल्के बाल आएं हो वो भी हट जाएं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -