वजन को कम करती है ग्रीन टी
वजन को कम करती है ग्रीन टी
Share:

आज के समय में व्यस्त जीवन शैली के कारन लोग अपनी सेहत पर बिलकुल ध्यान नहीं दे पाते है.जिसके कारन उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है.बिजी लाइफ स्टाइल के कारन लोग अपने खान पान पर भी ध्यान नहीं दे पाते है जिसके कारन उनका मोटापा बढ़ जाता है.लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे उपाय अपनाते है पर कोई भी तरीका उनके वजन को कम नहीं कर पाता है.पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपका वजन बहुत जल्द ही कम हो जायेगा.और साथ ही आपका निकला हुआ पेट भी अंदर हो जायेगा.
 
ग्रीन टी का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर हम आपको बता दे की ग्रीन टी सिर्फ हमारी सेहत को ही लाभ नहीं पहुंचाती है बल्कि आपके वजन को कम करने में भी आपकी मदद करती है.

अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो इसके लिए एक कप पानी में ग्रीन टी डाले.और उबलने के लिए रख दे.जब ये उबलने लगे तब इसमें थोड़ी सी अदरक मिला दे.जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान ले.अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाकर पिएं. अगर आप नियमित रूप से इस  चाय को सुबह खाली पेट में पीते है तो इससे आपका वजन बहुत जल्दी कम हो जायेगा. 

ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीआक्सीडेंट्स मौजूद होते है जो आपके वजन को कम करने में मदद करते है. इसके अलावा नींबू में साइड्रिक एसिड की भरपूर मात्रा पायी जाती है.जो पेट की चर्बी कम करने में सहायक होता है.

 

गाजर का जूस कर सकता है आपके वजन को कम

ग्रीन कॉफ़ी के सेवन से पाए अपने मोटापे की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -